Watch : दिन में बरसे मेघ, सुहाना हुआ मौसम, खाली झीलों को बारिश की आस,

Udaipur Weather Today : Rain in Udaipur धीरेंद्र् कुमार जोशी/उदयपुर. जिले के अधिकांश क्षेत्रों में शनिवार को बारिश ( Rain) हुई। कहीं मध्यम तो कहीं धीमी बारिश होने के साथ ही दिनभर मौसम ( Weather ) सुहाना बना रहा। इधर शहर में रुक-रुककर बारिश हुई। एेसे में दिनभर में करीब 27 मिमी बारिश ( Rain) दर्ज हुई। झीलों के कैचमेंट में तेज बारिश नहीं होने से पानी की आवक भी नहीं हुई।

घने बादलों के साथ शनिवार को दिन की शुरुआत हुई। शहर में सुबह करीब 11 बजे हवा के साथ बौछारे गिरना शुरू हुई। करीब पौन घंटे तक मध्यम बारिश हुई। इसके बाद भी दिनभर रुक-रुककर बारिश का दौर चला। लेकिन दिनभर चला बारिश का दौर हल्का ही रहा। शहर में भी कहीं तेज तो कहीं कम बारिश का दौर चला। इसी प्रकार जिले भर में अधिकांश जगह बारिश हुई, लेकिन यह भी कहीं तेज तो कही धीमी हुई। इसी प्रकार उदयसागर पर 20, डबोक में 11.5, और बागोलिया में 23 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।
सिंचाई विभाग के अनुसार सुबह 8 बजे तक बीते 24 घंटे में जिले के वल्लभनगर में 21, डाया में 12, सोम पिकअप वियर में 25 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

उठाया सुहाने मौसम का आनंद
घने बादलों से घिरे शहर के आसमान से मौसम ( Weather ) पूरे दिन सुहाना बना रहा। एेसे में शहर के आसपास और शहर के पर्यटन स्थलों पर शहरवासियों की भीड़ भी अधिक रही। कई लोग हरियाली से आच्छादित अरावली की पहाडि़यों का नजारा लेने के लिए ऊंचाई वाले स्थलों पर घूमने गए।

मोरवानिया नदी में रपट पर बहा पानी
उभयेश्वर जी और आसपास के पहाड़ी क्षेत्र में अच्छी बारिश होने से शनिवार को मोरवानिया नदी का बहाव तेज हो गया। इससे दोपहर में गांव में स्थित रपट के ऊपर से पानी बहने लगा। इससे बड़ी तालाब में पानी की आवक शुरू हुई।

सड़कों पर भरा पानी
सुबह हुई बारिश से शहर में कई जगह पानी ( Water ) भर गया। शहर के प्रमुख मार्गों पर पानी की निकासी सही नहीं होने से पानी भर गया। इससे उदियापोल, देहलीगेट, सेवाश्रम से जड़ाव नर्सरी मार्ग पर जगह-जगह पानी भर गया। इससे दुपहिया वाहन चालकों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

नई पार्र्किंग में भर रहा पानी
सिटी रेलवे स्टेशन पर पार्क में बनाई गई नई पार्र्किंग में वाहन खड़े रखने के लिए बनाए गए स्टैंड पर पानी भर रहा है। इससे यहां वाहन खड़े करने वाले यात्रियों को बारिश के दौरान वाहन निकालने में परेशानी हो रही है।

डेढ़ डिग्री बढ़ा तापमान
डबोक स्थित मौसम ( Weather ) कार्यालय के अनुसार शनिवार को अधिकतम तापमान 32.0 और न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह तापमान शुक्रवार को क्रमश: 30.4 और 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। एेसे में अधिकतम तापमान में जहां 1.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान में 1.2 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

Udaipur Weather Today : Rain in Udaipur