Voting Update From Banswara : बांसवाड़ा में कुछ स्थानों पर ईवीएम हुई खराब, मतदान में बाधा फिर भी उत्साह बरकरार

बांसवाड़ा. विधानसभा चुनाव के लिए जिले में शुक्रवार को मतदान के दौरान कुछ स्थानों पर ईवीएम की गड़बड़ी सामने आई हैं और इससे मतदान बाधित हुआ। कुशलगढ़ विधानसभा के कसार वाड़ी में भाग संख्या एक पर एक मशीन खराब हो गई। इससे मतदाताओं की कतार लग गई। बांसवाड़ा विधनसभा में नबीपुरा स्कूल के मतदान र्केन्द्र पर 33 मिनट देरी से मतदान शुरू हुआ। मॉक डिल के दौरान वीवीपेट खराब हो गई। इसके बाद तकनीकी कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर मशीन को ठीक किया और तब मतदान शुरू हुआ। सेनावासा में कुद देर इवीएम नहीं चल पाई जिसके चलते मतदान केन्द ्र199 पर बीस मिनट देरी से मतदान शुरू हुआ। गढ़ी विधानसभा में ओडवाड़ा केन्द्र पर 35 मत पडऩे के बाद ईवीएम खराब हो गई। इस पर दूसरी मशीन लगाई गई और खराब मशीन को सील कर दिया गया।

rajasthan election 2018 Live Update From Banswsara : लोकतंत्र के उत्सव में भागीदारी निभाने के लिए गजब का उत्साह, सुबह 10 बजे तक करीब 9.13 प्रतिशत हुआ मतदान

लोगों में भरपूर उत्साह
बांसवाड़ा. राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर आज लोगों में विशेष रुझान दिख रहा है आलम यह है कि अधिकांश पोलिंग बूथों में 8:00 बजे से पहले ही लोग मतदान के लिए पहुंच चुके थे। सुबह करीब 10 बजे तक जिले की बांसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में 9.5 प्रतिशत, गढ़ी में 10 प्रतिशत, बागीदौरा 10 प्रतिशत, घाटोल 7.14 प्रतिशत, कुशलगढ़ 9 प्रतिशत मतदान हो चुका था। हालांकि जिले के कई मतदान केंद्रों पर मतदान देरी से शुरू हुआ। कहीं कार्मिकों के देरी से पहुंचने तो कहीं ईवीएम मशीन में समस्या आने पर लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इधर, वागड़ अंचल में मतदान करने को लेकर हर किसी में गजब का उत्साह नजर आ रहा है। विशेषकर युवा मतदाताओं में इस प्रकार का जुनून देखा जा रहा है। जिले के बांसवाड़ा, घाटोल, गढ़ी, कुशलगढ़ और बागीदौरा ये 5 विधानसभा क्षेत्र ट्राइबल क्षेत्र में शामिल है।