झांतला/सिंगोली – नागरिक बोले रोड बनने से पहले नाली बने, इंजीनियर ने कहा- शिकायत कर दो

mewar kiran news

झांतला/सिंगोली। साहब नाली नहीं बनी है। रोड बनने से पहले नाली बनाने या पानी की निकासी का इंतजाम होना चाहिए। नहीं तो बारिश के दिनों में पानी भरने से समस्या होगी। नागरिकों के मुंह से यह शब्द सुन पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि शिकायत कर दो। सड़क निर्माण कार्य स्वतः बंद हो जाएगा। नागरिकों ने समस्या के संबंध में शिकायत की और समाधान की मांग की, लेकि न समस्या जस की तस बनी हुई है। कोई सुनवाई नहीं हुई।

जिला मुख्यालय से लगभग 80 कि मी दूर सिंगोली तहसील के झांतला गांव का है। पीडब्ल्यूडी ने झांतला से पाटन गांव तक करीब 5 किमी लंबी रोड बनाने का काम शुरू कि या। इसमें गांव में लगभग 300 मीटर लंबी सीमेंट कांक्रीट रोड बनाई जा रही है, लेकि न जिस क्षेत्र में रोड का निर्माण कि या जा रहा है, वहां गंदे और बारिश के पानी की निकासी का कोई इंतजाम नहीं है। इस पर झांतला के सैकड़ों लोगों ने मौखिक रूप से पीडब्ल्यूडी के सब इंजीनियर अशोक पनिका को शिकायत की। मौखिक और फोन पर उन्हें नाली के अभाव में होने वाली परेशानी बताई तो इंजीनियर नाराज हो गए। उन्होंने ग्रामीणों की समस्या का समाधान करने की बजाय उन्हें सीएम हेल्पलाइन और अन्य स्तर पर शिकायत करने की सलाह दे डाली। साथ ही अभद्रता भी की। इससे ग्रामीणों ने नाराजगी है।

मामले में इंजीनियर अशोक पनिका से जब पूछा गया तो उनका कहना था कि लोग अकारण शिकायत करते हैं। काम शुरू होने के पहले ही व्यवधान डाले जाते हैं।

नाली के अभाव में यह परेशानी

– बारिश के दिनों में घरों में पानी घुसेगा।

– नाली के गंदे पानी की निकासी नहीं होगी।

– गंदगी व मच्छर-मक्खी की समस्या बढ़ेगी।

– लोगों की सेहत पर बुरा असर पड़ेगा।