मतदाता सूची चस्पा, परिचय पत्र और फीस कार्ड से ही दे सकेंगे वोट

नीमच – जिले के 8 कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव की प्रक्रिया रफ्तार पकड़ने लगी है। इसी क्रम में बुधवार को कॉलेज स्तर पर मतदाता सूचियां जारी कर दी गईं। साथ ही मतदान की गाइड लाइन भी सामने आई है। इसके तहत परिचय पत्र और फीस कार्ड के आधार पर कॉलेज में विद्यार्थियों को प्रवेश मिलेगा। वे मतदान कर सकेंगे।

राज्य सरकार और उच्च शिक्षा विभाग के आदेश के बाद जिले के 8 शासकीय और 2 अनुदान प्राप्त कॉलेज में चुनावी प्रक्रिया शुरू हो गई। बुधवार को चुनावी प्रक्रिया के क्रम में कॉलेजों की मतदाता सूची जारी कर दी गई। इन सूचियों को कॉलेजों के सूचना पटल पर चस्पा किया गया। शहर के सीताराज जाजू शासकीय गर्ल्स पीजी कॉलेज में 2223, स्वामी विवेकानंद शासकीय पीजी कॉलेज में 3650 और ज्ञान मंदिर लॉ कॉलेज में 154 विद्यार्थियों की सूची चस्पा की गई। ये विद्यार्थी ही बतौर मतदाता कॉलेज की निर्वाचन प्रक्रिया में हिस्सा ले सकेंगे। छात्र संघ चुनाव से जुड़े प्रोफेसरों और अन्य की मानें तो गाइड लाइन के अनुसार निर्वाचन प्रक्रिया के तहत मतदान 30 अक्टूबर को होगा। इसमें विद्यार्थियों को मतदाता के सूची के साथ परिचय पत्र और फीस कार्ड से प्रवेश दिया जाएगा।

अभाविप-एनएसयूआई भी तैयारियों में जुटे

छात्र संघ चुनाव के मद्देनजर अभा विद्यार्थी परिषद और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन सहित अन्य छात्र संगठन चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। वे प्रत्याशी तलाशने के साथ आरक्षण के आधार पर जीत हासिल करने की कोशिश व कवायद में लग गए हैं। इसकी खातिर दोनों संगठनों के पदाधिकारी जोर-आजमाइश कर रहे हैं।

मनासा में भी चुनावी सरगर्मी

मनासा। नगर के शासकीय कॉलेज में चुनावी सरगर्मी दिखाई देने लगी है। कॉलेज में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का पद छात्राओं के लिए आरक्षित है, जबकि सचिव और सह सचिव के पद अनारक्षित वर्ग में है। यहां 1698 विद्यार्थी 19 कक्षा प्रतिनिधियों का चुनाव करेंगे। दोनों ही प्रमुख छात्र संगठनों के पदाधिकारी और सदस्य चुनावी कार्य में जुट गए हैं। वे प्रत्याशी चयन के साथ जीत-हार के समीकरण को साधने में लगे हुए हैं।

व्हाट्सएप्प (WhatsApp) पर शेयर करें