गला काटकर युवक का कत्ल, ज्वलनशील पदार्थ से जलाया शव, भोजपुर में सनसनी

भीलवाड़ा । जिले के शाहपुरा थाने के भोजपुर गांव के तालाब पेटे में एक खेत पर बुधवार दोपहर अज्ञात युवक की अधजली लाश मिली। इस घटना से गांव में सनसनी फैल गई। युवक की अभी पहचान नहीं हो पाई। पुलिस का मानना है कि युवक की गला काटकर हत्या करने के बाद शव को ज्वलनशील पदार्थ डाल कर जलाया गया है।

mewar kiran news
पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि  भोजपुर गांव के तालाब पेटे में सुनसान इलाके में स्थित लुहार जाति के एक व्यक्ति के खेत की मेड़ पर खाई में एक अज्ञात युवक की अधजली लाश पाई गई। यह लाश वहां पशु चराने गये लोगों ने देखी और इसकी जानकारी गांव जाकर ग्रामीणों को दी। इसके बाद ग्रामीणों ने शाहपुरा थाने में सूचना दी। इसके बाद स्वयं पुलिस अधीक्षक   शर्मा, एएसपी शाहपुरा, डीएसपी, थाना प्रभारी के साथ ही पुलिस जाब्ता व मुख्यालय से एफएसएल टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस को वहां 30 से 40 वर्षीय अज्ञात युवक की अधजली लाश मिली। उसके कपड़े व शरीर की चमड़ी जली हुई थी। एसपी शर्मा ने बताया कि मृतक की गर्दन पर भी चोट के निशान मिले हैं। ऐसे में युवक की गला काटकर हत्या करना प्रतित हो रहा है। इसके बाद शव को किसी ज्वलनशील पदार्थ डालकर जलाया गया है।

पुलिस को मृतक के पास एक पहचान पत्र की फोटो कॉपी भी जली हुई हालत में मिला, जिस पर पहचान पत्र धारक का नाम जला हुआ था, जबकि पिता का नाम सलीम शाह,  निवासी वार्ड नंबर दो, मुस्लिम मोहल्ला, निकूंभ, चित्तौडग़ढ़ लिखा था। पुलिस इस पहचान पत्र के आधार पर जांच कर रही है। अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि पहचान पत्र मृतक का ही था। यह किसी और का भी हो सकता है। ऐसा पुलिस का मानना है। पुलिस का कहना है कि अभी तक मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। उधर, पुलिस जांच में यह बात भी सामने आई कि कत्ल की इस वारदात को दस से बारह घंटे पहले यानि मंगलवार रात अंजाम दिया गया।