थाने के पास दिनदहाड़े डे़ढ़ लाख की चोरी

भवानीमंड़ी।पुलिस थाने के समीप स्थित जलप्रदाय विभाग में रहने वाले एक कर्मचारी के क्वार्टर में सोमवार को दिनदहाड़े चोरी हो गई। चोर अलमारी में रखे डेढ़ लाख रुपए लेकर भाग गया। बाइक भी ले जाने की कोशिश की। सूचना के बाद भी थाने से चंद कदम दूरी पर स्थित मकान में तीन घंटे बाद तक भी पुलिस नहीं पहुंची। वहीं थाना प्रभारी को तो मालूम ही नहीं कि चोरी हो गई।

सोमवार को मकान मालिक पुरीलाल अपनी पत्नी गुड्डीबाई के साथ सुबह ग्राम सगड़िया में अंतिम संस्कार में गए थे। घर पर बेटी बुलबुल अकेली थी। दोपहर में बुलबुल आगे के कमरे में सो रही थी तभी बदमाश पीछे से दरवाजे का कांच तोड़कर अंदर घुस गया। घर के अंदर रखी अलमारी से डेढ़ लाख रुपए चुरा लिए। दोपहर में बेटा रितिक घर भोजन करने आया था। बुलबुल ने जैसे ही दरवाजा खोला तभी चोर पीछे से कूदकर घर के बाहर खड़ी बाइक लेकर भागने लगा। बाइक गेट से टकराने के बाद पकड़े जाने के डर से डेढ़ लाख रुपए लेकर भाग गया। आसपास के नागरिकों ने चोर का कुछ दूरी तक पीछा भी किया, लेकिन वह हाथ नहीं आया। पुरीलाल ने बताया कि घर में डेढ़ लाख रुपए मकान बनाने के लिए रखे थे।

एक दीवार का फासला फिर भी नहीं पहुंची पुलिस

जिस स्थान पर चोरी की घटना हुई है वह पुुलिस थाने से महज एक दीवार के फासले पर ही है उसके बावजूद पुलिस चोरी के तीन घंटे बाद तक वहां नहीं पहंची थी। भवानीमंडी थाना अधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि चोरी की घटना की जानकारी मुझे नहीं हैं मैं एक अन्य मामले मे सुबह से पंचपहाड़ हूं।