Exclusive : फायरिंग व नाकाबंदी तोड़ सरपट भागती तस्करों की ‘फरारी’, मालवा से मारवाड़ तक प्रतिदिन डोडा- चूरा की तस्करी..

मो. इल‍ियास/उदयपुर. चोरी के लग्जरी वाहनों से मादक पदार्थ की तस्करी, नाकाबंदी तोडऩे, पीछा करने पर फायरिंग, मौका न मिलने पर गाड़ी सुनसान इलाके में छोड़ फरारी। कुछ इसी तरह का तरीका अपनाकर तस्कर पिछले कई दिनों से उदयपुर-पिंडवाड़ा हाइवे पर धमाचौकड़ी मचा रहे हैं। चोरी की गाडिय़ों से वे प्रतिदिन मालवा से मारवाड़ तक डोडा-चूरा पहुंचा रहे हैं। पुलिस महज इनमें से कुछ गाडिय़ों को ही पकड़ पा रही है।
गोगुन्दा थाना पुलिस ने पिछले तीन माह में 6 लग्जरी गाडिय़ां पकड़ीं, इनमें से 75 लाख से अधिक का डोडा चूरा- बरामद हुआ। अधिकांश गाडिय़ों से तस्कर भाग निकले।

रविवार रात भी तस्कर गोगुन्दा थाना पुलिस की नाकाबंदी देखकर अन्य रास्ता पकड़ा लेकिन गति तेज होने से उनकी कार पलट गई। पुलिस के पहुंचने से पहले तस्कर भाग छूटे। तलाशी में गाड़ी से 182 किग्रा डोडा-चूरा भरा मिला। मुखबिर की सूचना पर गोगुन्दा थानाधिकारी भरत योगी मय जाप्ते ने लोसिंग तिराहे पर नाकाबंदी की। नाकाबंदी को देख तस्कर तुला से कठार वाली रोड पर घुस गए और उनकी गाड़ी वहां पलटी खा गई। पुलिस पहुंची तब तक आरोपी वहां से भाग निकले। पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें 10 प्लास्टिक के कट्टों में 182 किग्रा डोडा- चूरा भरा मिला। पुलिस ने गाड़ी जब्त कर एनडीपीएस में मामला दर्ज किया। गाड़ी में बरामद डोडा चूरा की कीमत करीब 9 लाख रुपए बताई है।

तीन माह में छह वाहन आए पकड़ में
गोगुन्दा थाना पुलिस ने तीन माह में 6 लग्जरी वाहनों के साथ चार तस्कर पकड़े। अधिकांश तस्कर भागने में कामयाब रहे। चार वाहनचालकों ने तो पुलिस की सरेआम नाकाबंदी तोड़ी। पीछा करने पर सुनसान इलाके में वाहन छोड़ भागे। सभी वाहनों में पुलिस को बड़ी मात्रा में डोडा-चूरा मिला।

चोरी के वाहनों से तस्करी
पुलिस का कहना है कि पकड़े गए लग्जरी वाहनों की जांच में अधिकांश वाहन चोरी के निकले। तस्करों ने वाहन चोरों से उन्हें औने पौने दामों में खरीदा। पुलिस उनके मालिकों तक पहुंची तो अधिकांश वाहनों के संबंधित थानों में चोरी के प्रकरण दर्ज मिले। तस्करी के ये अधिकांश वाहन थानों के कबाड़ में पड़े हैैंैं।

 

READ MORE : उदयपुर में पकड़े गए इस शातिर बाइक चोर ने उगले कई राज...ज‍िसे सुन पुल‍िस भी रह गई दंग..


फाइल इन्फो

3 माह में पकड़े गए 6 वाहन
दिनांक जब्तशुदा वाहन जब्त डोडा चूरा गिरफ्तार अनुमानित कीमत

13मई लग्जरी गाड़ी 353 किलो आरोपी राणाराम 25 लाख

9जुलाई लग्जरी गाड़ी 247 किलो तस्कर फरार 20 लाख

17जुलाई लग्जरी गाड़ी 157 किलो आरोपी सुरेश 08 लाख
25जुलाई लग्जरी गाड़ी 45 किलो आरोपी वगताराम04 लाख

26जुलाई कार 72 किलो आरोपी दजाराम 06 लाख

5 अगस्त इनोवा 182 किलो तस्कर फरार 15 लाख