#AmritamJalam : पुण्य कार्य में भागीदारी निभाने आए ग्रामीण, श्रमदान से निखरी प्राचीन बावड़ी की सुंदरता

बांसवाड़ा : लोहारिया. लोहारिया में रविवार को राजस्थान पत्रिका के अमृतं-जलम् अभियान के तहत प्राचीन बावड़ी में श्रमदान हुआ। श्रमदान के दूसरे चरण में कस्बे की कंठुआ वाली बावड़ी पर कस्बे वासी उमड़ पड़े। हर कोई इस पुण्य कार्य में भागीदारी निभाने को आतुर नजर आया। महिलाओं ने भी बढ़चढकऱ श्रमदान किया। इस अवसर पर सरपंच लक्षमण मकवाणा, उपसरपंच विनोद भट्ट, वार्ड पंच देवीलाल कलाल, विस्तारक हिम्मतलाल कटारा, प्रधानाचार्य अल्पेश जैन, दीपेश जैन, अरिहंत जैन, भुवन जैन, लकमा भाई, रमन भाई, नानू भाई, कन्हैयालाल पांचाल, जसोदा बेन पांचाल, धूलि पांचाल, केसर बाई, हंतोक बाई, नानी बाई, लक्ष्मण नाई, कल्पेश द्विवेदी, नरेश चंद्र, पंकज जोशी, महेशचंद्र, प्रकाशचंद्र सहित बड़ी संख्या में कस्बेवासियों ने श्रमदान कर पुण्य कमाया। आभार प्राध्यापक महेश चंद्र द्विवेदी ने जताया।

बामनपाड़ा में श्रमदान से निखरा कुआं
गनोड़ा. राजस्थान पत्रिका के अमृतं-जलम् तहसील के तहत बामनपाड़ा में लोगों ने श्रमदान कर पसीना बहाया। सुबह गामीणों ने सार्वजनिक कुएं एवं आसपास के क्षेत्र में साफ-सफाई कर जल बचत का संदेश दिया। बड़ी संख्या में पुरुष, युवा और महिलाएं तगारी, फावड़े और गैती आदि लेकर साफ-सफाई में जुट गए। ग्रामीणों ने राजस्थान पत्रिका के अभियान को सराहा और जलबचत का संकल्प किया। उन्होंने कहा कि पत्रिका के इस अभियान से युवा पीढ़ी को जल को सहेजने की सीख मिलेगी। लोग प्राचीन जल स्रोतों का महत्व समझेंगे। श्रमदान में कालूराम पाण्डोर, मायाकुमारी, वागजी भाई, मनोजकुमार सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने भाग लिया।

बिजली समस्या को लेकर दिया ज्ञापन
सरेड़ी बड़ी. ग्राम पंचायत करणपुर के ग्रामीण बिजली समस्या से त्रस्त है। सरपंच धूला भगत डोडियार के नेतृत्व में ग्रामीणों ने परतापुर विद्युत निगम कार्यालय में सहायक अभियंता को ज्ञापन देकर समस्या के जल्द समाधान की मांग की। रणछोड़ डोडियार ने बताया कि करणपुर में लगभग 350 कनेक्शन पर केवल क ट्रांसफार्मर लगा है। इससे आए दिन शॉर्ट सर्किट की समस्या आती है। सरपंच ने बताया कि निगम कोई सुनवाई नहीं कर रहा।