कुएं पर हुआ विवाद ,परिजनों ने ही पीट-पीटकर मार डाला, 4 हिरासत में

नीमच ,{कुकड़ेश्वर} – पानी की आस में युवक शामिलाती कुएं पर पहुंचा तो रिश्तेदारों ने ही पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने 8 लोगों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया है। इनमें तीन महिलाएं भी शामिल है। पुलिस ने अब तक मामले में 4 आरोपियों को हिरासत में लिया है।

कुकड़ेश्वर पुलिस के अनुसार घटना रविवार को थाना क्षेत्र के ग्राम कुंदवासा में हुई। कुंदवासा निवासी रामनारायण पिता मांगीलाल रावत (40) रविवार शाम को गांव से करीब 1 किलोमीटर दूर पिपलिया भामावत पुराना गांव स्थित कुएं पर पहुंचा। लेकिन इस शामिलाती कुएं के पानी के विवाद में उस पर गांव के भगतराम पिता ओंकार रावत व परिजनों ने हमला बोल दिया। वे आपस में रिश्तेदार भी हैं। विवाद में भगतराम व साथियों ने लाठियों से पीट-पीटकर रामनारायण को मौत के घाट उतार दिया।

घटना की जानकारी लगने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला जांच में लिया। पुलिस ने रामनारायण की पत्नी भोली बाई रावत की शिकायत पर भगतराम रावत, बेटे करण सिंह, भाई प्रकाश, दयाराम, लालसिंह पिता मोहनलाल रावत, भागोड़ी बाई, रामूड़ी बाई व पार्वती बाई के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया है। रविवार रात और सोमवार को घेराबंदी कर पुलिस ने घटना में शामिल करीब 4 आरोपियों को हिरासत में लिया है।

पूर्व में भी विवाद-

रामनारायण व भगतराम सहित अन्य परिजनों के बीच कुआं शामिलाती है। इसी के पानी से सभी खेतों में सिंचाई करते हैं। पानी के मसले में उनके बीच पूर्व में भी विवाद हो चुके थे।

मनासा अस्पताल में हंगामा

कुंदवासा में हत्या की घटना के रामनारायण के शव को पुलिस ने मनासा सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया था। जहां आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर परिजनों ने आक्रोश जताया। हंगामा भी किया। इसके बाद आला अधिकारियों ने सख्त कार्रवाई के लिए कुकड़ेश्वर पुलिस को पाबंद किया।

‘कुंदवासा में एक युवक की शामिलाती कुएं से पानी लेने के विवाद में हत्या कर दी गई। उसके 8 रिश्तेदारों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर मामले में जांच कर रहे हैं। 4 आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है। शेष की तलाश जारी है।’