एक माह से रुका निर्माण कार्य, गुस्साए लोगों ने पुलिस के पास किया प्रदर्शन

नीमच। ड्राइंग डिजाइन में फर्क आने से ग्वालटोली पुलिया का निर्माण कार्य रुका हुआ है। इसके कारण लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गुस्साए लोगों ने सोमवार को निर्माण स्थल पर पहुंचकर प्रदर्शन किया। पुलिया का काम जल्द पूरा करने की मांग भी की।

नगर पालिका शहर के कमल चौक से ग्वालटोली तिराहा तक के उत्कृष्ट रोड पर पुलिया का निर्माण करा रही है। जवाहर नगर और ग्वालटोली तिराहा के बीच करीब 40 लाख रुपए की लागत से पुलिया के निर्माण की शुरुआत भी की, लेकिन पुरानी पुलिया को तोड़ने के बाद काम एकाएक रोक दिया गया। इसके बाद से करीब एक माह से पुलिया का निर्माण कार्य बंद पड़ा है। इससे ग्वालटोली सहित अन्य क्षेत्रों के लोगों को शहरी क्षेत्र में आने-जाने में परेशानी हो रही है। वहीं नगर पालिका प्रशासन व तकनीकी अधिकारी पुलिया का निर्माण कार्य बंद होने का कारण ड्राइंग डिजाइन में दिक्कत को कारण बता रहे हैं। उनका कहना है कि इसमें सुधार के बाद पुलिया का निर्माण जल्द शुरू कर दिया जाएगा। नागरिकों को आवागमन के लिए बेहतर सुविधा मिलेगी। दूसरी ओर पुलिया का निर्माण कार्य बंद होने से गुस्साए लोगों ने सोमवार सुबह ग्वालटोली पुलिया के निर्माण स्थल पर प्रदर्शन किया। नारेबाजी कर नपा और जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों के खिलाफ आक्रोश जताया। उन्होंने काफी देर तक प्रदर्शन के बाद जिला प्रशासन को ज्ञापन देने का ऐलान किया।

संशोधन के बाद मंजूरी भोपाल से

ग्वालटोली पुलिया की निर्माण लागत करीब 40 लाख रुपए है। इसके ड्राइंग डिजाइन को पूर्व में मंजूरी मिल चुकी थी। निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया। बाद में दिक्कत आने के बाद ड्राइंग डिजाइन में संशोधन किया जा रहा है। इसके बाद संशोधन पर नगर प्रशासन एवं विकास विभाग के उच्च तकनीकी अधिकारी मंजूरी की मोहर लगाएंगे। तब दोबारा निर्माण कार्य की शुरुआत हो सकेगी।