10 मई तक मतगणना कक्ष अनिवार्य रूप से तैयार करें

मंदसौर.
कलेक्टर धनराजू एस की अध्यक्षता में निर्वाचन से जुड़े सभी नोडल अधिकारियों की समीक्षा बैठक जिला पंचायत स्थित सभाकक्ष में सोमवार को हुई। कलेक्टर ने बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि 10 मई तक मतगणना कक्ष तैयार हो जाना चाहिए।

मतदान एवं मतगणना के बीच समय का अधिक अंतर नहीं होने के कारण इसके लिए अलग से समय नहीं मिलेगा। बैठक के दौरान एडीएम अनिल डामोर, सभी सहायक रिटर्निंग ऑफिसर सहित सभी नोडल अधिकारी उपस्थित थे। व्यय लेखा के नोडल अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि एफएसटी एवं एसएसटी की टीमें लगातार प्रभावी कार्रवाई करें। दल किसी प्रकार की लापरवाही ना बरतें इसका विशेष तौर पर ध्यान रखा जाए। लीड बैंक मैनेजर सभी बैंकों की लेनदेन की रिपोर्ट प्रस्तुत करें। मैनपावर के अंतर्गत कर्मचारियों का डेटाबेस तैयार करें एवं कर्मचारियों को चिहिंत करें। 18 अप्रैल को कर्मचारियों के डेटाबेस का फस्र्ट रेंडमाइजेशन किया जाएगा।


एक मतदान केंद्र दिव्यांगों के लिए होगा
एक विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र दिव्यांगों के लिए स्पेशल तैयार करें। हर विधानसभा क्षेत्र में 5-5 पिंक बुक तैयार करें। 21 मई को माइक्रोऑब्जर्वर के लिए प्रशिक्षण के लिए इंतजाम करें। मतदान केंद्र पर आशा कार्यकर्ताओं की ड्यूटी, चार्ट अनुसार लगाए एवं मेडिकल प्रशिक्षण की व्यवस्था करें।

मतदान केंद्रों पर पेयजल, छाया एवं आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध हो इसकी समुचित व्यवस्था हो। कलेक्टर ने निर्देश दिए है कि मतदान केंद्र के लिए चिहिंत सभी शासकीय भवनों को १७ मई तक रिक्त कर दें। मतदान के लिए इन सभी भवनों का अधिग्रहण किया जाएगा।