वेतन को तरस गए बड़ी सादड़ी के पंचायत सहायक

बड़ी सादड़ी। राज्य सरकार की ओर से विद्यार्थी मित्रो को रोजगार देने के उद्देश्य से सरकार ने पांच माह पहले बड़ी सादड़ी पंचायत समिति क्षेत्र की सभी 23 ग्राम पंचायतो में चार चार पंचायत सहायको के पद सृजित कर 20 ग्राम पंचायतो में 80 विद्यार्थी मित्रो को पंचायत सहायक के रूप में नियुक्ति दी तब से लेकर अब तक 19 ग्राम पंचायतो के पंचायत सहायक वेतन को तरस गए है। विद्यार्थी मित्रो की शुक्रवार को आयोजित बैठक में रोष व्यक्त किया गया तथा बताया गया की मात्र एक ग्राम पंचायत किरतपूरा द्वारा पंचायत सहायक को 6000 रुपये प्रति माह के हिसाब से वेतन भुगतान किया गया है। शेष 19 ग्राम पंचायतो के पंचायत सहायक वेतन के इंतजार में बैठे है।

बैठक के बाद उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम भिजवाये गए ज्ञापन में बताया गया की 20 मई 2017 को उन्होंने कार्यभार ग्रहण किया कुछ समय बाद उन्हें पंचायत मुख्यालय पर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयों में लगा दिया गया लेकिन ग्राम पंचायतो द्वारा भुगतान नही किया गया। विद्यार्थी मित्र निजी विद्यालय में कार्यरत थे तो उन्हें 5000 से 10000 रुपये प्रति माह तक वेतन मिल रहा था जिसे छोड़ कर 6000 रुपये प्रति माह के वेतन पर कार्य किया जो भी उन्हें अब तक नही मिला है।

मैंने सभी ग्राम पंचायतो के सचिवो को 13वें वित् आयोग से पंचायत सहायको को वेतन भुगतान करने के लिखित आदेश किये है, फिर भी भुगतान नही किया है तो कार्यवाही की जाएगी।

मधुसुदन सिंह रतनु
विकासअधिकारी बड़ी सादडी

व्हाट्सएप्प (WhatsApp) पर शेयर करें