हिस्ट्रीशीटर ने पुलिस चौकी के बाहर ही खुद पर उंढेला पेट्रोल और लगा डाली आग, और फिर…

मांडल (भीलवाड़ा)।

जयपुर से चुराए दुपहिया वाहन को माण्डल में गिरवी रखने की फिराक में आए युवक को शनिवार शाम ग्रामीणों ने पकड़ लिया। उसे मांडल चौकी लाया गया। जहां उसने पुलिसकर्मियों की नजर चुराकर वाहन से पेट्रोल निकाल खुद के शरीर पर उडे़ल लिया और आत्मदाह करने का प्रयास किया। उसे झुलसी हालत में महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

 

युवक राठौड़ों का खेड़ा (गंगरार) निवासी श्यामलाल गुर्जर (40) चित्तौडग़ढ़ जिले के गंगरार थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ 17 मामले हैं। पुलिस के अनुसार श्यामलाल पिछले दिनों ट्रेलर लेकर जयपुर गया था। वहां मालिक को ट्रेलर सौपने के बाद दुपहिया वाहन चुरा लाया।

 

... इधर चोरी की घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने भीलवाड़ा मार्ग किया जाम
जिले के ब्राह्मणों की सरेरी गांव के ग्रामीणों ने भीलवाड़ा—ब्यावर मार्ग पर जाम लगा प्रदर्शन किया। कुछ दिन पूर्व मंदिर में हुई चोरी की घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश था। लोग चोरियों की घटना का राजफाश करने की मांग कर रहे थे। जाम के कारण ब्यावर—भीलवाड़ा मार्ग पर यात्री परेशान रहे। सूचना पर आसींद थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों को समझाइश कर जाम खुलवाया।

 

एक अन्य घटना में गांव आने का कारण पूछने पर दागी गोली
वहीं आसींद थाना क्षेत्र के दूदिया गांव में गुरुवार आधी रात बाद ग्रामीणों ने तीन लग्जरी वाहनों में आए लोगों को रोकने की कोशिश की, तो उन्होंने पिस्टल से फायर कर दिया। घटना में चौकीदारी कर रहा युवक बाल-बाल बच गया। हमलावर भाग निकले। फायर की आवाज से ग्रामीण दहशत में आ गए। पुलिस ने शुक्रवार तड़के संदिग्धों की तलाश में क्षेत्र में दबिश दी, लेकिन सुराग नहीं लगा। पुलिस ने मौके से कारतूस का खोल बरामद किया है।