साहब! ग्रामीणों से विद्युत कनेक्शन के वसूले रुपए

उदयपुर फलासिया . मादड़ी में पिछले दिनों हुई जिला कलक्टर की रात्रि चौपाल में विद्युत निगम के ठेकेदार की ओर से कनेक्शन के नाम पर राशि वसूलने की शिकायत मिलने पर कलक्टर ने ग्रामीणों को मोबाइल नंबर दिए तो उन्होंने हाथों हाथ शिकायत कर दी।
फलासिया पंचायत समिति के गरणवास ग्राम पंचायत के भामटी गांव के वार्ड 3 पन्नामाता फला के करीब 30 से ज्यादा ग्रामीणों ने कलक्टर को शिकायत की कि कनेक्शन के नाम पर निगम के ठेकेदार व कर्मचारी ने प्रति कनेक्शन 2 से 5 हजार रुपए वसूल लिए। दरसल ग्रामीण 13 सितंबर को मादड़ी ग्राम पंचायत में कलक्टर की रात्रि चौपाल में नही पहुंच पाए थे। दूसरे दिन मीडिया के माध्यम से उन्हें जानकारी मिली जिसमें कलक्टर ने कहा था कि पैसा मांगे तो सीधे उनसे शिकायत करें। इसके लिए उन्होंने ग्रामीणों को अपने मोबाइल नंबर भी दिए थे। इससे प्रेरित होकर ग्रामीण एकजुट हुए व गांव में किस किस से कितने पैसे लिए। इसकी सूची बना दी तो पता चला कि 2 से 5 हजार रुपए 30 से ज्यादा ग्रामीणों से लिए गए। इसके बाद ग्रामीणों ने सूची प्रधान सदन देवी को सौंपी और वहीं से कलक्टर की ओर से दिए गए नंबरों पर सोशल प्लेटफार्म से सूचना दी गई। इस संबंध में निगम के एईएन दिलीप कुमार सोनी व जेईएन भुवनेश मीणा से जानकारी लेने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

कलक्टर से की शिकायत
ग्रामीण शिकायत लेकर आए थे। कलक्टर के नंबर पर भी शिकायत की गई है। इससे पहले भी विद्युत निगम के ठेकेदारों की ओर से पैसे लेने के कई मामले आए हैं। पहली बार कलक्टर को सीधी शिकायत की है। कार्रवाई नहीं होने पर मैं खुद ग्रामीणों के साथ पूरे क्षेत्र की पैसे वसूलने की लिस्ट लेकर उनसे मिलूंगी।

सदन देवी, प्रधान, फलासिया