शिवना नदी में बाइक समेत बहे 2 युवक, दोनों को बचाया

मंदसौर.
नाहरगढ़ बिल्लोद मार्ग पर स्थित शिवना नदी में पानी अधिक होने के कारण पुलिया पर तीन से चार फीट पानी था। ऐसे में आवागमन यहां बंद है। लेकिन एक बाईक से दो युवक पुलिया पार करने के लिए पानी में उतर गए और आधे रास्ते ही पहुंचे और असंतुलित होकर शिवना में बाईक सहित बह गए। वहां मौजूद एक युवक ने जब यह देखा तो तेज प्रवाह में नदी में बीच वह कूदा और दोनों को युवक को बचाने की कोशिश की, पानी के साथ वह दूर तक बहता चला गया, लेकिन तैराक ने आखिरकार दोनों को गहरे पानी में जाकर बचा लिया। दोनों को तो बचाया लेकिन बाईक बह गई। इसके पहले कचनारा में एक दिन पहले भी पुलिया पार करते एक बाईक सवार बह गया था।

पुलिया पार पानी के बीच पार कर रहे लोगों को रोकने-टोकने के लिए यहां कोई मौजूद तक नहीं और घटना होने के दौरान बचाने के लिए भी यहां कोई नहीं है। इस पुलिया की ऊंचाई कम होने से शिवना का थोड़ा पानी बढ़ते ही मार्ग अवरुद्ध हो रहा है। तीन दिनों से यहां आवाजाही बंद पड़ी है। इससे वाहन चालको को परेशान होना पड़ रहा है। ऐसे में पुलिया पर पानी होने के बाद भी वाहन चालक पुलिया पार कर रहे है। यह पुलिया क्षतिग्रस्त भी है।


यह था पूरा घटनाक्रम
मंगलवार को दोपहर करीब 3 बजे एक बाइक चालक भुवानीसिंह पिता भेरू सिंह निवासी कोयला खेड़ा बिल्लोद से नाहरगढ़ की तरफ आ रहा था पानी के बीच वह बाईक से पुलिया पार कर रहा था। तभी क्षतिग्रस्त पुलिया पर अपना संतुलन खो बैठने के कारण व नदी में पानी के तेज बहाव के कारण बाइक समेत बहने लगा । तभी नाहरगढ की ओर खड़े युवक ने बचाव के लिए पुलिया पर दौड़ लगा दी। दोनों युवक नदी में बाइक समेत बह गए, हालांकि दोनों युवक को बचा लिया गया और नदी से बाहर ले आए। लेकिन बाइक का पता नहीं चल पाया। घटना के बाद नाहरगढ पुलिस मोके पर पहुची ओर बाइक चालक भूवानी सिंह को थाने ले गई। हादसे के समय पुलिय का कोई जवाहन यहां लोगों को रोकने-टोकने के लिए नहीं मौजूद था।