शादी के नाम पर नाबाल‍िग लडक़ी का क‍र द‍िया सौदा, अहमदाबाद ले जाकर बेचा

उदयपुर/फलासिया. फलासिया थाना क्षेत्र के नागमाला गांव में एक नाबालिग आदिवासी बालिका को बेचने वाले दलाल और खरीदार को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने बताया कि कुछ आरोपी दिसम्बर 2017 में एक किशोरी को बहला फुसलाकर भगा ले गए थे। आरोपी उदयपुर से उसे बस में अहमदाबाद ले गए, जहां उन्होंने मोटीरव पापर भुज निवासी धनराज पटेल को 1.70 लाख में उसे बेच दी। परिजनों को पता चलने पर उन्होंने फरवरी 2018 में फलासिया थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने पूर्व में आमलिया निवासी संजय गमार, विजयपाल गमार, लुणियारा निवासी शंकरलाल पारगी, घोड़ीमारी निवासी अम्बु उर्फ राधा को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने मामले में एक अपचारी को डिटेन किया था। पुलिस ने पूछताछ के बाद मुख्य आरोपी धनराज पटेल और बेला अहीर सहित दो जनों को नामजद किया था। दो साल से फरार इन आरोपियों में से पुलिस के पास बेला अहीर का सिर्फ नाम ही पुलिस के पास था।
फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए झाड़ोल उपाधीक्षक गिरधरसिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम में शामिल कांस्टेबल हितेन्द्रसिंह व नरबीर सिंह ने आरोपियों के सम्पर्क से जुड़े लोगों, उनके मोबाइल नम्बरों से कड़ी जोड़ते हुए धनराज व बेला अहीर को गिरफ्तार किया।