विद्यापीठ के पुराने अनुभव को देखकर देश के 135 विश्वविद्यालयों ने कराया पंजीयन

उदयपुर. राजस्थान विद्यापीठ की मेजबानी में 21 फरवरी से प्रस्तावित आठ दिवसीय ऑल इंडिया इंटरयूनिवर्सिटी पुरुष बॉक्सिंग टूर्नामेंट को लेकर अब तक 135 विवि की ओर से रजिस्ट्रेशन कराया जा चुका है। विद्यापीठ के प्रतापनगर स्थित खेल मैदान में प्रस्तावित आयोजन में अब तक 16 सौ से अधिक बॉक्सर आने की संभावना जताई जा रही है। कुलपति एसएस सारंगदेवोत ने बताया कि शनिवार तक पंजीयन कार्य जारी रहा। स्थानीय लोगों को मैदान में अंतराष्ट्रीय स्तर के बॉक्सर्स की बॉक्सिंग देखने का मौका मिलेगा। प्रतियोगिता में वेस्ट जॉन स्वर्ण, रजत व कास्य पदकों के लिए मुकाबला होगा। क्वालीफाई करने वाली टीम ऑल इंडिया बॉक्सिंग में जगह बनाएगी। इससे पहले विद्यापीठ की मेजबानी में 27 जनवरी से 01फरवरी तक ऑल इंडिया महिला बाक्सिंग टुर्नामेंट का आयोजन करा चुका है, जिसमें पंजाब की महिला बाक्सर्स ने बाजी मारी।
कमेटियों का गठन
स्पोट्र्स बोर्ड सचिव भवानीपाल सिंह राठौड़ ने बताया ८ दिवसीय बॉक्सिंग टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया है। बाहर से आने वाले खिलाडिय़ों को डबोक परिसर में बने हॉस्टल, प्रतापनगर के परिसर में ठहराया जाएगा।
अलग-अलग दो कोट
सहसंयोजक दिलिप सिंह चौहान ने बताया कि विद्यापीठ खेल मैदान पर अन्तरराष्ट्रीय स्तर के बोक्सिंग के दो कोट बनाए गए हैं। वहां देर रात तक मैच चलेंगे। सीसी केमरे की निगरानी में पूर्ण पारदर्शिता के साथ सभी मैंचो को कराया करया जाएगा। इसके लिए चिकित्सा विशेषज्ञों की एक टीम भी बनाई गई है।