वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल : बांसुरी धुनों से शहीदों को दी श्रद्धांजलि

मधुलिका सिंह/उदयपुर . वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल में शुक्रवार को जहां देश-विदेश से आए कलाकार संगीत का जादू बिखेरने वाला था लेकिन कोई गीत नहीं गूंजा, केवल बांसुरी वादन में भक्ति गीतों की स्वर लहरियां गूंजी। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 42 जवानों को श्रद्धांजलि स्वरूप फे स्टिवल के पहले दिन का कार्यक्रम स्थगित रखा गया। जिला प्रशासन एवं पर्यटन विभाग के सहयोग और कल्चरल इवेंट ऑर्गेनाइजेशन सहर की ओर से आयोजित वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल में पहले दिन अंतरराष्ट्रीय बांसुरीवादक शशांक सुब्रमण्यम ने भक्ति संगीत की प्रस्तुति देकर जवानों को श्रद्धांजलि दी।

 

READ MORE : भाजपा पार्षद बोले, उदयपुर में ठेले लगाने के नाम पर जेबें भर रहे हैं अधिकारी - कार्मिक ...

 

सहर के निदेशक संजीव भार्गव ने बताया कि पूरा देश जवानों के परिवार के साथ खड़ा है और इस स्थिति में वल्र्ड म्यूजिक फे स्टिवल के पहले दिन कोई कार्यक्रम न करके गांधी ग्राउंड में श्रद्धांजलि सभा रखकर 40 मिनट तक शहीदों को नमन किया गया। साथ ही लोगों ने कैंडल जलाकर शहीदों के प्रति सम्मान प्रकट किया। गौरतलब है कि पहले दिन विभिन्न देशों से आए बैंड्स की प्रस्तुति होनी थी।

एयरपोर्ट पर प्रस्तुति को भी रोका : फेस्टिवल में हिस्सा लेने आने वाले कलाकारों के स्वागत में एयरपोर्ट पर भी कार्यक्रम रखा गया था जिसे बाद में रोक दिया गया।