रिश्तों की डोर सात दिसम्बर को लिखेगी लोकतंत्र की नई कहानी, वोट देना नहीं भूल जाना

भीलवाड़ा।

रिश्तों की डोर सात दिसम्बर को लिखेगी लोकतंत्र की नई कहानी। काकी, मामी, चाची, बाई जब जाएगी वोट देने, बड़े बुजुर्ग भी नहीं रहेंगे पीछे। युवा भी पहचानेंगे वोट की कीमत। राजस्थान पत्रिका के जागो जनमत अभियान के तहत बुधवार सुबह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय राजेंद्र मार्ग के विद्यार्थियों ने नगर परिषद चौराहे पर मतदाता जागरुकता के तहत लघु नाटक का मंचन कर यह संदेश दिया।

 

नुक्कड़ नाटक प्रभारी सरोज त्रिवेदी के निर्देशन में हर्ष गर्ग, ललित अग्रवाल, गौरव बारेठ, विकास यादव, अनिरुद्ध व्यास, प्रेम दाधीच, आकाश मोदी, शिवम तिवारी, अमित पारीक, संपत सिंह, ऋ षभ भारद्वाज, राहुल माली एवं बबलू माली ने नाटक के जरिए मताधिकार के प्रयोग का संदेश दिया। प्राध्यापक वीरेंद्र शर्मा ने संचालन किया। निर्वाचन विभाग के स्वीप प्रतिनिधि शांतिलाल छापरवाल, दिनेश चौधरी व शिवदयाल ईणानी ने भी मतदान का महत्व बताया। विद्यालय के मंजू चंडक, कैलाश सुथार, अशोक जेथलिया, केसरीमल खटीक व अटल बिहारी वैष्णव तथा धर्मेन्द्र गंगवाल, राजेश पाटनी, यश सारस्वत, प्रदीप मीणा, लोकेश पागरिया व महावीर भालावत आदि मौजूद थे। लोगों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई गई।


सात दिसम्बर को वोट देना नहीं भूल जाना
छात्र सम्पतसिंह कच्छवाहा ने फिल्मी कलाकारों की मिमिक्री कर मतदान करने का संदेश दिया। १२वीं के छात्र सम्पत ने अमरीशपुरी, राखी, नाना पाटेकर, इरफान खान, मुकेश खन्ना, राजकुमार, सुनील सेठी, सन्नी देवल व शाहरूख खान की आवाज में लोगों को संदेश दिया कि वे स्वयं वोट करें और परिजनों, रिश्तेदारों व मित्रों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। इस दौरान उपस्थित लोगों को राजस्थान पत्रिका व फेसबुक के साझा अभियान शुद्ध का युद्ध के तहत भ्रामक मैसेज व फेक न्यूज से बचने के बारे में भी बताया गया।