राम मंदिर निर्माण के लिए निकाली पदयात्रा

भीलवाड़ा।


अन्तरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद एवं राष्ट्रीय बजरंग दल द्वारा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर संसद में कानून बनेए इसके लिए 21अक्टूबर को लाखों कार्यकर्ता लखनऊ से अयोध्या के लिए कूच करेंगे। शहर में शुक्रवार को अयोध्या चलोष् पदयात्रा निकाली गई। जो आजाद चौकए सूचना केन्द्रए इन्द्रा सर्किलए गोल प्याऊ चौराहा होते हुए रेलवे स्टेशन चौराहा पहुंची जहां महाआरती का आयोजन हुआ और कार्यकर्ताओं ने राम मंदिर निर्माण का संकल्प लिया। क्षेत्रीय महामंत्री चन्द्रसिंह जैनए राष्ट्रीय बजरंग दल प्रान्त उपाध्यक्ष भारत गेंगट आदि ने अपने विचार रखे।
अयोध्या कूच के लिए चितौड प्रान्त से पांच हजार कार्यकर्ता व शहर से लगभग एक हजार कार्यकर्ताओं के जाने की संभावना है। पदयात्रा में जिला महामंत्री योगेश व्यासए नगर महामंत्री कमल राजपुरोहितए जिला उपाध्यक्ष दीपक बैरवाए नगर अध्यक्ष गोपाल जाटए जगदीश शर्माए रोशन वैष्णवए रामा गुर्जरए मुकेश शर्माए बादलसिंह राठौड़ए विजय सोनी आदि उपस्थित थे।

गो संरक्षण को लेकर बैठक
राजस्थान गो सेवा समिति की ओर से गो अधिकार यात्रा की एक बैठक हरिशेवा धाम में आयोजित की गई। प्रदेश में गो वंश के संरक्षण के लिए समिति की ओर से पूरे राजस्थान में गो अधिकार यात्रा निकाली गई। महामंत्री रघुनाथसिंह राजपुरोहित ने घोषणा पत्र में राजनैतिक दलों से गो वंश संरक्षण के लिए प्रावधान का आहान किया है। बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष रघुनाथ भारती और अशोक कोठारी ने सहभागिता निभाने की हामी भरी। अमित काबराए अनिल सोनीए रामश्ेवर छीपाए पंकज अग्रवालए संत मायारामए मीठुलाल स्वर्णकार आदि उपस्थित थे।