राजस्थान में यहां मात्र 4 मिनट में हुई 60 लाख की ATM लूट, डकैतों ने ऐसे फ़िल्मी स्टाइल में दिया वारदात को अंजाम

चित्तौडग़ढ़। ATM Loot in Rajasthan : प्रदेश में लोग चोरी, डकैती और ठगी के अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। कुछ दिनों पहले महिला पर कीचड़ फेंक नकदी झपटने के मामले के बाद अब लाखों रुपए की ATM loot का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम..

चित्तौडग़ढ़ के प्रताप नगर इलाके में शनिवार को सुबह स्टैट बैंक ऑफ इण्डिया ( state bank of india ) के एटीएम ( ATM ) में नकदी रखने आए ठेका कंपनी के दो कर्मचारियों की आंखों में मिर्च पाउडर ( chilli powder ) डालकर 4-5 डकैत 60 लाख रूपए की नकदी रखा बैग ले गए। जाते समय एटीएम के बाहर डकैतों ने तीन हवाई फायर ( firing ) भी किए। गोली के खोळ मौके पर पड़े थे, जिन्हेंं सदर थाना पुलिस ( Rajasthan Police ) ने अपने कब्जे में ले लिए।

जानकारी के अनुसार स्टैट बैंक ऑफ इण्डिया ( SBI ) में एक कंपनी का बैंक से नकदी लाकर एटीएम में डालने का ठेका है। कंपनी के कर्मचारी सुरेश व प्रकाश शनिवार को सुबह 11 बजे बाद बैंक से नकदी लेकर प्रताप नगर स्थित एटीएम में डालने आए थे। इन्होंने कुछ नकदी एटीएम में डाल दी। इसी दौरान कार में सवार होकर आए 4-5 बदमाशों ने सुरेश और प्रकाश की आंखों में मिर्च पाउडर डाल दिया और उनके पास करीब 60 लाख रूपए की नकदी रखा बैग लेकर ( ATM Loot ) बाहर आ गए।

4 मिनट में ही डकैती..

बाहर आते ही बदमाशों ने पिस्टल से तीन हवाई फायर ( Air fires ) किए और कार में बैठकर मौके से फरार हो गए। वारदात सुबह 11.53 बजे हुई और बदमाश 11.57 बजे कार में बैठकर भाग छूटे। महज चार मिनट में ही डकैती की वारदात को अंजाम दे दिया गया। नकदी डालने आए युवकों के चिल्लाने पर मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस उप अधीक्षक अशोक बुटालिया, सदर थाना प्रभारी नवनीत बिहारी व्यास व पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंच गया। पुलिस अधीक्षक अनिक कयाल भी मौके पर पहुंचे और वारदात के बारे में जानकारी ली।

मदद के लिए आगे नहीं आए लोग..

युवकों का कहना था कि डकैती की वारदात के दौरान वे खूब चिल्लाए लेकिन आसपास के कोई लोग मदद के लिए आगे नहीं आए। वहीं लोगों का कहना था कि डकैतों के हाथ में पिस्टल थी और वे फायर कर रहे थे, ऐसे में कौन अपनी जान जोखिम में डालता।

फिलहाल दोनों युवकों को पुलिस सदर थाने ले गई है, जहां पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में उनसे जानकारी जुटाई जा रही है। चित्तौडग़ढ़ सहित आसपास के जिलों में नाकाबंदी करवा दी गई है।

बैंक से आई गाड़ी के साथ चला गया गार्ड
जानकारी में यह भी बात सामने आई है कि सुरेश और प्रकाश नकदी लेकर बैंक की गाड़ी में एटीएम तक पहुंचे थे और सशस्त्र गार्ड ( Armed Guard ) भी साथ आया था, लेकिन इन दोनों को एटीएम पर छोड़कर गाड़ी के साथ गार्ड भी वहां से चला गया। जबकि नियमानुसार एटीएम का शटर बंद किया जाता है। कर्मचारी अन्दर जाकर एटीएम में नकदी डालते है और यह प्रक्रिया पूरी होने तक बैंक का सशस्त्र गार्ड एटीएम के बाहर पहरा देता है, लेकिन शनिवार को यह प्रक्रिया नहीं अपनाने के कारण बदमाश डकैती की वारदात को अंजाम देने में सफल हो गए।