राजसिंघोत ने किया मांडल, करेड़ा व शाहपुरा का दौरा

भीलवाड़ा।
जल शक्ति अभियान के लिए नियुक्त श्रम एवं रोजगार मंत्रालय में संयुक्त सचिव कल्पना राजसिंघोत ने गुरुवार को मांडल, करेड़ा व शाहपुरा क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने करेड़ा में ग्राम पंचायत की ओर से करवाए जा रहे बावड़ी जीर्णोद्धार कार्य व भोजाजी का बीड़ में वन विभाग की ओर से करवाए गए चरागाह विकास का अवलोकन किया। आसींद के लाछूड़ा में हैंडपम्प के रिचार्ज शॉकपिट कार्य व शाहपुरा में चरागाह विकास कार्य देखा।


जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोपालराम बिरड़ा ने बताया कि राजसिंघोत 14 सितम्बर तक जिले के दौरे पर रहेंगी। ऊर्जा मंत्रालय के निदेशक पवनकुमार कालरवाल 13 से 15 सितम्बर तक दौरा करेंगे। जल शक्ति मंत्रालय में उप निदेशक (तकनीकी अधिकारी) अभिनव श्रीवास्तव 15 सितम्बर तक तथा केन्द्रीय जल आयोग में डिप्टी डायरेक्टर ओमप्रकाश भी 17 से 20 सितम्बर तक जिले के दौरे पर रहेंगे।

ओडिशा की टीम ने किया मनरेगा निरीक्षण
ओडिशा सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने जिले में मनरेगा कार्यों का अवलोकन किया। टीम ने पंचायत समिति हुरड़ा व आसीन्द के सरेरी मॉडल तालाब का अवलोकन किया। रूपपुरा पंचायत के मारवों का खेड़ा में चारगाह विकास कार्य देखा। नवाचारों के बारे में मनरेगा अधिषाशी अभियंता महेशचन्द्र ओझा ने जानकारी दी। दल ने जन प्रतिनिधियों से भी जानकारी ली।