यहां धमाके के साथ उड़े पेट्रोल पंप के परखच्चे, लोगों में मची अफरा-तफरी, आस-पास की गाड़ियों को भी हुआ भारी नुकसान

डूंगरपुर।

राजस्थान के डूंगरपुर जिले से बड़ी खबर है। प्रदेश के डूंगरपुर जिले में पेट्रो पंप पर भीषण धमाके की खबर मिली है। मिली जानकारी के अनुसार धमाके से दो लोग घायल हो गए और पेट्रोल पंप को भी काफी नुकसान हुआ है। फिलहाल पेट्रोल पंप पर धमाके से कोई बड़े हादसे की सूचना नहीं है। धमाके का कारण शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है।

 

मिली जानकारी के अनुसार शहर के प्रतानगर क्षेत्र में स्थित नीलकंठ फिलिंग स्टेशन पर हादसा हुआ है। धमाके के पुख्ता कारण अभी तक सामने नहीं आए हैं वहीं पंपकर्मियों के अनुसार पेट्रोल पंप इलेक्ट्रीक रूम के नोजल में शॉटसर्किट से हादसा हुआ है। हादसे में पंप पर काम करने वाले दो कर्मी भी घायल हो गए हैं साथ ही पंप पर बना एक अन्य कमरा ढह गया। हादसे के बाद दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

 

वहीं धमाके के दौरान पंप पर भी एक बड़ी लापरवाही सामने आई है, यहां कोई फायर एनओसी नहीं था। इस दौरान दमकल ऑफिस को सूचना दी। उसके बाद फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची। पंप पर धमाके के बाद वहां मौजूद आसपास का सामान बिखर गया वहीं पेट्रोल फीलिंग मशीन के भी परखच्चे उड़ गए। साथ ही धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि आस-पास मौजूद गाड़ियों के शीशे चटक गए और उन्हें भारी नुकसान पहुंचा। वहीं पेट्रोल पंप पर मौजूद एक कमरा पूरी तरह से ढह गया।

 

READ : राजस्थान के दो जिलों में पैंथर का 'आतंक', एक जगह हुआ CCTV में कैद तो दूसरी जगह लोगों ने गैंती-फावड़ों से किया ढेर

 

जब पंप पर पेट्रोल-डीजल टैंकरों से टेंक में भरा जा रहा था उसी दौरान ये जबरदस्त हादसा हुआ। उस समय टैंकरों में 15 हजार लीटर पेट्रोल और 5000 लीटर डीजल भरा हुआ था। गनीमत रही कि इस हादसे में यह दोनों टैंकर धमाके की चपेट में आने से बच गए और बड़ा हादसा होने से टल गया।