भीलवाड़ा जिले में नौ पॉजिटिव मिले

भीलवाड़ा।
जिले में प्रवासियों के चलते कोरोना रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मंगलवार को नौ पॉजिटिव मिले। यह लगातार ११वां दिन था, जब नए रोगी सामने आए। इनमें एक भीलवाड़ा व अन्य ग्रामीण अंचल से हैं। अब कुल संक्रमितों की संख्या १२७ हो गई है। इनमें तीन की मौत हो चुकी।
आरआरटी प्रभारी व डिप्टी सीएमएचओ डॉ. घनश्याम चावला ने बताया, नए संक्रमितों में से भीलवाड़ा की आजादनगर की महिला के अलावा करेड़ा के चावंडिया के दो, आसींद के रघुनाथपुरा का एक, बीगोद व उसके खटवाड़ा, बागोर के खाखियों का खेड़ा तथा रायपुर के कलाल खेड़ी बोराणा में संक्रमित मिले। रघुनाथपुरा व चावंडिया के तीन केस संपर्क वाले है। इनके परिजन मुंबई से आए थे। ये पहले से अस्पताल में भर्ती हैं।
……………..
-भीलवाड़ा में आजादनगर के हनुमान मार्ग की रहने वाली २५ वर्षीय महिला पॉजीटिव गलत जानकारी देकर यहां आई। महिला ने बताया कि नाथद्वारा से आई तथा वहां कपड़ा का काम करती है। असल यह महिला अहमदाबाद से नाथद्वारा लौटी थी। वहां से पति के साथ बाइक से भीलवाड़ा आई। यह होम क्वारंटीन थी। पॉजिटिव रिपोर्ट आने की खबर लगते ही चावला मय टीम पहुंचे। पूछताछ के बाद अस्पताल लाए। टीम के पहुंचने पर पड़ोसियों की भीड़ जमा हो गई।
-आसीन्द के रघुनाथपुरा का ३० वर्षीय युवक पहले आए रोगी के संपर्क में आया था। यह २० मई को मुंबई से बस से नाथद्वारा आया था। यह मुंबई में हलवाई का काम करता है।
-मांडल के चांवडिया के १९ साल का युवक पहले आए रोगी के संपर्क में आने से पॉजिटिव निकला।
-मांडल के चांवडिया के २० साल का युवक भी इसी रोगी के संपर्क में आकर कोरोना की चपेट में आया।
-बागोर के खाखियों का खेड़ा निवासी 22 वर्षीय युवक चेन्नई में आइसक्रीम की लॉरी लगाता था। युवक 24 मई को बस से गांव लौटा। सैम्पल के बाद पुरोहितजी का खेड़ा स्कूल में क्वारंटीन था।
-रायपुर के कलालखेड़ी का 23 वर्षीय युवक मुंबई से 30 लोगों के साथ 18 मई को बस से लौटा। 25 मई को सैम्पल लिया। युवक होम क्वारंटीन था। यह मुुबई में किराणा की दुकान चलाता है।
-बीगोद के खटवाड़ा का ६३ वर्षीय शख्स पहले आए रोगी के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुआ। यह मनरेगा श्रमिक है।
-बीगोद निवासी 26 वर्षीय युवक पहले से संक्रमित के पिता के संपर्क में आने से पॉजिटिव निकला।
– गंगापुर क्षेत्र के नांदसा निवासी २१ साल के युवक स्वयं के वाहन से दमन से २३ मई को भीलवाड़ा आया। २४ को सैम्पल जांच में आज कोरोना संक्रमित पाया गया। युवक दमनद्वीप में आइसक्रीम का काम करता है।
…………….
बिजयनगर की महिला आई थी गुलाबपुरा अस्पताल
डॉ. चावला ने बताया कि बिजयनगर के एक खेड़ा निवासी गर्भवती महिला निकटवर्ती गुलाबपुरा अस्पताल आई। यहां नर्स ने महिला को अजमेर रेफर कर दिया गया। अजमेर में जांच में महिला पॉजिटिव निकाली। महिला अजमेर जिले की होने से इसकी गिनती वहां होगी। इधर, गुलाबपुरा स्वास्थ्य केन्द्र की नर्स को होम क्वारंटीन कर दिया।