भाजपा जिला महामंत्री ने मण्डल अध्यक्ष के घर में घुसकर तानी पिस्तौल, मचा हड़कंप

बांसवाड़ा। खमेरा थाना इलाके के नरवाली गांव में आपसी रंजिश को लेकर भारतीय जनता पार्टी का जिला महामंत्री अपने साथियों के साथ शनिवार को मण्डल अध्यक्ष घाटोल के घर में घुसकर पिस्तौल तान दी।

इससे घर में मची चीख पुकार से गांव के लोग एकत्रित हो गए और उन्होंने भाजपा के जिला महामंत्री पूंजीलाल गायरी को वहीं दबोच लिया। इससे इलाके का माहौल आक्रोषित हो गया। सूचना पर थाने से पुलिस जाप्ता पहुंचा और गायरी को नरवाली चौकी लाया गया। ग्रामीणों के विरोध पर पुलिस ने आरोपी गायरी के खिलाफ प्रकरण दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार किया।

पुलिस के अनुसार भाजपा मण्डल अध्यक्ष घाटोल पारसमल जैन तथा जिला महामंत्री पूंजीलाल गायरी जिलेभर में बोरवैल खुदाई का कार्य शामिल तरीके से करते हैं। दोनों ने जिलेभर में कई कार्य ले रखे हैं, जहां से इनका पूरा कारोबार शुरू रहता था। इन्हीं कार्यों के चलते गायरी लंबे समय से पारसमल से रुपयों की मांग कर रहा था, लेकिन किन्हीं कारणों के चलते वह रुपए देने में सक्षम नहीं था।

इसके चलते शनिवार को गायरी अपने कुछ साथियों के साथ हाथ में पिस्तौल लेकर आया और सीधा घर में घुसा। आरोपी गायरी ने गाली गलौच कर पिस्तौल पारसमल पर तान दी। इससे उसके होश उड़ गए। पारसमल कुछ बोलता इससे पहले गायरी ने उसको डराना और धमकाना शुरू कर दिया। इससे परिवार के सदस्य चीखने और चिल्लाने लगे। इस पर इलाके के लोग भी एकत्रित हो गए और उन्होंने गायरी व उसके साथियों को वहीं दबोच लिया।

मध्य प्रदेश से लेकर आया था गायरी
बदमाश ग्रामीणों के अनुसार आरोपी गायरी पारसमल पर दादागिरी करने के लिए बदमाश मध्य प्रदेश से लेकर आया था। इनमें एक लाल शर्ट पहने हुए भी शख्स था। हालांकि पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी अभी तक नहीं बताई है, लेकिन इस घटनाक्रम से आक्रोषित लोग गायरी को पीटने के लिए भी दौड़े लेकिन गनीमत रही पुलिस ने आरोपी गायरी को भीतर चौकी में बैठा दिया।

ग्रामीणों ने दबोचा
इससे वारदात टल गई, लेकिन मौके पर ग्रामीण सैकड़ों की संख्या में एकत्रित हो गए। ग्रामीणों के अनुसार आरोपी गायरी अपने साथियों के साथ फिल्मी स्टाइल में पारसमल को धमकाना चाह रहा था, लेकिन उल्टा ग्रामीणों ने ही उसको दबोच लिया। पुलिस ने आरोपी गायरी का हथियार भी जब्त कर लिया है।

सीसीटीवी में कैद हुई पूरी वारदात
दोपहर करीब डेढ़ बजे आरोपी गायरी अपने साथियों के साथ पारसमल के घर में घुसा और वहां मौजूद पारस पर टूट पड़ा आरोपियों ने पारस की कॉलर पकडक़र खींचा और गायरी ने पिस्तौल चलाने का प्रयास भी किया। इससे घर की दुकान में मौजूद ग्राहकों में दहशत की भी स्थिति बन गई। वारदात की घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई।