बिजली तारों के जंजाल से आखिर कपड़ा बाजार को मिल जाएंगी मुक्ति

भीलवाड़ा। गांधीनगर क्षेत्र स्थित टेक्सटाईल मार्केट विद्युत तारों के जाल से दीपावली पहले मुक्त कर लिया जाएगा। शहर के अन्य प्रमुख एवं व्यस्त बाजार भी बेतरतीब फैले विद्युत तारों से इसी साल मुक्त करा लिए जाएंगे।

शहर में अजमेर डिस्कॉम की बिजली सेवा प्रदाता एजेंसी सिक्योर मीटर्स के प्रबंधक अमित माथुर ने बताया कि कपड़ा बाजार की विद्युत समस्याओं को लेकर २१ सितम्बर को डिस्कॉम के एमडी वीएस भाटी ने भीलवाड़ा में वस्त्र व्यवसाइयों के साथ चर्चा की थी। भीलवाड़ा टेक्सटाइल ट्रेड फेडरेशन ने बैठक में टेक्सटाइल मार्केट से विद्युत तारों का जाल हटाने का मुद्दा उठाया था। भाटी ने एक माह में जाल हटाने के लिए अधीक्षण अभियंता एस के उपाध्याय व सिक्योर को कहा। सिक्योर ने गांधीनगर क्षेत्र में टेक्सटाइल मार्केट व अन्य व्यस्त कपड़ा कॉम्पलेक्सों के सामने से ७५ फीसदी विद्युत तारों का जाल हटा दिया है। अन्य काम दीपावली से पहले कर लिया जाएगा। पुराने शहर के सर्राफा बाजार समेत अन्य तंग गलियों से जाल हटाने का काम पूर्ण कर लिया गया।

कपड़ा बाजार में नहीं रहेगा जाल
फेडेरशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अतुल शर्मा ने बताया कि गांधीनगर क्षेत्र के टेक्सटाइल समेत ३२ अन्य कपड़ा बाजार से तार हटाना शुरू हो गया है। समीक्षा के लिए बुधवार को सिक्योर अधिकारियों ने फेडरेशन पदाधिकारियों के साथ मौका देखा। सिक्योर के सलाहकार सीएस चण्डालिया, प्रबंधक अमित माथुर व बीएन राव मौजूद थे। फैडरेशन अध्यक्ष दामोदर अग्रवाल, कार्यकारी अध्यक्ष रामेश्वर काबरा, अतुल शर्मा,प्रेमस्वरूप गर्ग, पारसमल बोहरा, बलराज आचार्य, एवं विभिन्न कपड़ा मार्केटों के अध्यक्ष एवं सचिव मौजूद थे।