बाहर विरोध प्रदर्शन, अंदर दिए नियुक्ति पत्र, देखें पूरी खबर

प्रतापगढ़.
नगरपरिषद सफाई कर्मचारियों की भर्ती में अनियमितता का आरोप लगाते हुए रविवार को भी कई अभ्यर्थियों ने नगरपरिषद के बाहर पहुंचकर प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया। इससे पूर्व शनिवार को भी लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था। वहीं एक अभ्यर्थी ने शनिवार रात जहर का सेवन कर लिया। जिसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। इधर अभ्यर्थियों के विरोध के बीच नगरपरिषद प्रशासन की ओर से लॉटरी में चयनित अभ्यर्थियों को नगरपरिषद में नियुक्ति पत्र सौंपे गए।
लॉटरी दुबारा कराने की मांग
लॉटरी में चयन से वंचित अभ्यर्थियों ने लॉटरी में चयन नहीं होने पर इसमें अनियमितता का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि लॉटरी में चहेतों का चयन कर लिया गया है। उन्होंने जिला कलक्टर और नगरपरिषद सभापति के खिलाफ नारे लगाए तथा लॉटरी दुबारा निकालने की मांग की।

नौकरी नहीं मिलने पर खुदकुशी का प्रयास
सफाई कर्मचारी भर्ती लॉटरी में नाम नहीं आने से व्यथित एक अभ्यर्थी भगवती ने शनिवार रात जहर खा लिया। उसे तत्काल जिला चिकित्सालय ले जाया गया। जहां पर उसका उपचार किया गया। उपचार के बाद उसका स्वास्थ्य ठीक है। उसने बताया कि वह वर्षों से नियमित होने की उम्मीद में ठेके पर नगरपरिषद में कार्य कर रहा है। उसने नियमित सफाईकर्मी भर्ती के लिए आवेदन किया था लेकिन उसका लॉटरी में नाम नहीं आया और नौकरी नहीं मिलने से वह दुखी है।
31 को दिए नियुक्ति पत्र
नगरपरिषद आयुक्त अशोक कुमार जैन ने बताया कि लॉटरी में कुल 34 अभ्यर्थियों का चयन हुआ था। जिसमें से 31 अभ्यर्थी रविवार को नगरपरिषद पहुंचे। जिन्हें नियुक्ति पत्र सौंप दिए गए। शेष 3 अभ्यर्थी किन्हीं कारणों से नहीं पहुंच पाए। जिन्हें बाद में व्यक्तिश: या डाक से नियुक्ति पत्र दे दिए जाएंगे।
छोटीसादड़ीनगरपालिका में 13 सफाई कर्मचारियों को दिए नियुक्ति पत्र
नगर पालिका छोटीसादड़ी में 13 सफाई कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कर उन्हें रविवार को नियुक्तियां दी गई। पालिका अधिशाषी अधिकारी गोपाललाल मेघवाल ने बताया कि नगर पालिका में 13 सफाई कर्मचारियों को पालिकाध्यक्ष चंदनबाला कासमा उपाध्यक्ष रामचंद्र माली एवं पालिका बोर्ड के पार्षदों ने नियुक्ति पत्र दिए। इस मौके पर आयोजित समारोह में पालिका उपाध्यक्ष रामचंद्र माली ने कहा कि राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री आमजन के विकास व कौशल विकास के कई योजनाएं प्रदेश में संचालित कर रही है। रोजगार देने की दिशा में प्रदेश के 192 नगर पालिकाओं में 21 हजार से भी अधिक सफाई कर्मचारी भर्ती किए गए। सभी नियुक्त 13 कार्मिकों पालिका अध्यक्षा चंदनबाला कासमा ने बधाई और शुभकामनाएं दी। इस दौरान नगर अध्यक्ष दुर्गादास तनवानी, आजाद मंसूरी, भाजपा महामंत्री गुणवंत चौरडिय़ा, घनश्याम जोश, पार्षद कांतिलाल दक, प्रकाश कुमावत, प्रदीप उपाध्याय, सुमित शर्मा, भेरुलाल मोहिल, भाजपा नगर उपाध्यक्ष अजीत दुगड़, पंकज सोनी, ललित कासमा, लक्ष्मीनारायण साहू, विजयसिंह झाला, पालिका परिवार के रघुनाथलाल, विशाल राव आदि मौजूद थे।