बाढ़ के बाद इस साल में सबसे अधिक मरीज पहुंचे जिला अस्पताल

मंदसौर.
जिले में भारी बारिश का दौर खत्म होने के बाद तेजी से लोग बीमारियों की गिरफ्त में आ रहे है। इस साल सबसे अधिक ओपीडी सोमवार को दर्ज की गई है। सुबह से लेकर ओपीडी समय शाम चार बजे तक एक हजार १५५ मरीज पहुंचे है। दो से तीन दिन तक जिला अस्पताल में इतनी ही संख्या में मरीजों के पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है।
अधिक भीड़ लगाई चार-चार लाइनें
जिला अस्पताल में बड़ी संख्या में मरीज पहुंचे। जिसके कारण ओपीडी रसीद कटवाने में मरीजों को काफी परेशानी आने लगी। इसके बाद स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा मरीजों की संख्या को देखते हुए चार-चार लाइन मरीजोंं की लगवाना पड़ी और ओपीडी रसीद देने की व्यवस्था की गई। सुबह से लेकर अपराह्न तीन बजे तक चार-चार लाइनें लगी रही। उसके बाद थोड़ी मरीजों की भीड़ कम हुई।
जुलाई में पहुंचा था १ हजार ११६ का आंकड़ा
जानकारी के मुताबिक इसी साल २२ जुलाई को ओपीडी का आंकड़ा १ हजार ११६ तक पहुंचा था। १६ अगस्त को ओपीडी का आंकड़ा ७६७ था। जो १७ अगस्त को १०१५ तक आंकड़ा पहुंचा था। और १९ अगस्त को ११५५ आंकड़ा पहुंचा गया। जो अब इस साल में सबसे अधिक है। इसमें सबसे अधिक मरीज सर्दी-खांसी-बुखार-हाथ-पैर दर्द के करीब ४६९ मरीज पहुंचे है। वहीं करीब १७८ बच्चे भी बीमारी की जद में हो जिला अस्पताल पहुंचे है।