बांसवाड़ा : शादी समारोह में पत्नी के भाई ने फाड़ दिए जीजा के कपड़े, झगड़े के बाद घर लौटे जीजा ने खुद को कर लिया आग के हवाले और…

बांसवाड़ा. सल्लोपाट थाना इलाके के गांगड़तलाई गांव में मंगलवार को पत्नी के भाई से हुए झगड़े के बाद तैश में आए जीजा ने स्वयं पर केरोसिन उड़ेलकर आत्मदाह का प्रयास किया। इस पर उसे शत प्रतिशत झुलसी अवस्था में महात्मा गांधी चिकित्सालय लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसकी गंभीर स्थिति देखते हुए उदयपुर के लिए रैफर किया। युवक की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। पुलिस के अनुसार सल्लोपाट थाना इलाके के गांगड़तलाई निवासी शम्भू (25) पुत्र जीवा मछार सोमवार को अपनी ससुराल गदेडिय़ा गांव में एक शादी समारोह में हिस्सा लेने के लिए गया था, जहां उसका पत्नी के भाई से झगड़़ा हुआ। पुलिस के अनुसार शम्भू गदेडिय़ा गांव की लडक़ी को करीब तीन साल पहले नातरे लेकर आया था, जिसका सामाजिक स्तर पर भांगजड़ा भी हो गया, लेकिन इस समझौते में करीब तीन-चार हजार रुपए शेष रहे थे।

मध्यप्रदेश से राजस्थान में शादी करने पहुंचा दूल्हा, लेकिन इस वजह से आधी रात में बिना दुल्हन लौटी बारात

इस बात को लेकर पत्नी के भाई ने शम्भू से झगड़ा किया। वहां पत्नी के भाई ने शम्भू के कपड़े फाड़ दिए। इस घटनाक्रम के बाद मंगलवार सुबह शम्भू अपनी पत्नी सारा को लेकर वापस अपने गांव आ गया। इसके ठीक कुछ देर बाद शम्भू की पत्नी का भाई विक्रम भी वहां आ गया और दोबारा राशि को लेकर उनके बीच झगड़ा हो गया। झगड़ा बढ़ा तो शम्भू तैश में आ गया और उसने घर के भीतर से केरोसिन से भरी केन निकाली और स्वयं पर उड़ेलने के बाद आग के हवाले कर दिया। इस पर शम्भू के चिल्लाने की आवाज पर परिजन दौडकऱ आए और उन्होंने जैसे तैसे आग पर काबू पाया। इसके बाद उसे महात्मा गांधी चिकित्सालय लेकर आए, जहां पुलिस ने युवक के बयान दर्ज करने के साथ ही उसे उदयपुर के लिए रैफर करवाया।