बांसवाड़ा : दूसरी शादी करने पर महिला को सामाजिक बहिष्कार की धमकी, 1.20 लाख दंड भरने का दबाव

बांसवाड़ा. जिले के कलिंजरा थाने में एक महिला ने दूसरी शादी कर लेने के बाद दण्ड के तौर पर 1.20 लाख रुपए देने के लिए डराने धमकाने और परेशान के आरोप में एक सामाजिक संस्था के दस सदस्यों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया है। रिपोर्ट के अनुसार उसे समाज से अलग करने की धमकी भी दी गई।
कलिंजरा थाना प्रभारी प्रदीप बिट्टू ने बताया कि चौखला निवासी हरसा पत्नी हरि खांट ने एक सामाजिक संस्था के पंच सदस्य बांसला निवासी अमरेंग पुत्र लालू मईड़ा, मांगी लाल पुत्र जीतेंग डामोर, ठीकरिया निवासी रामजी पुत्र कालिया डिण्डोर, सियापुर निवासी विठला पुत्र कालिया डिण्डोर सहित दस जनों के खिलाफ ये मामला दर्ज कराया है।

Sawan Speciel : लाल परिधान पहने महिलाओं ने की मातारानी की पूजा, ‘लाल’ की समृद्धि के लिए किया जीवंतिका व्रत
यह है पूरी कहानी
पुलिस में दर्ज रिपोर्ट अनुसार करीब चार साल पहले हरसा का विवाह सुहाला निवासी गना के साथ हुआ, लेकिन गना ने हरसा को तीन साल से छोड़ दिया। इस बीच हरसा के पिता ने कई बार रिश्ते को बनाए रखने के प्रयास किए, लेकिन बात नहीं बनी तो हरसा ने हरीश के साथ प्रेम विवाह कर लिया। इसके बाद पंच सदस्योंं ने हरसा तक यह संदेश पहुंचाया कि उसने जो किया है वह गलत है। इसका उसे दण्ड देना होगा। अगर वह दण्ड नहीं देती है तो उसको समाज से अलग कर दिया जाएगा। अगर उसे समाज में रहना है और कार्रवाई से बचना है तो उसे एक लाख 20 हजार रुपए देने पड़ेंगे। साथ ही डराया और धमकाया भी गया। इससे परेशान होकर शुक्रवार को हरसा ने पंच सदस्यों के खिलाफ थाने पर रिपोर्ट दी। इस पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है।