बनकोड़ा पुलिस चौकी से गायब हुई युवती!

बनकोड़ा पुलिस चौकी से गायब हुई युवती!
- परिजनों ने किया हंगामा,
दोवड़ा थाना क्षेत्र का मामला
पुलिस परिजनों के साथ युवती की तलाश में जुटी
पूंजपुर. डूंगरपुर जिले के दोवड़ा थानांतर्गत धाणी तालाब बनकोड़ा गांव से एक युवक-युवती 29 मार्च को सुबह घर से भाग गए थे। परिजनों ने शनिवार देर शाम को दोनों को बिछीवाड़ा के निकट पकड़ कर बनकोड़ा चौकी लाए। वहां दोनों को रखा। इस दौरान पुलिसकार्मिको ने लडक़े व परिजन को रवाना कर दिया वही लडक़ी के परिजनों को कथित तौर पर राशि देने के बाद छोडऩे की बात कही। इस पर परिजन घर से राशि की व्यवस्था कर वापस चौकी पर पहुंचे तो लडक़ी चौकी से गायब मिली। इस पर रातभर हंगामा व बैठक का दौर चलता रहा। सूचना पर थानाधिकारी गोविन्दसिंह भी मय जाप्ता चौकी पर पहुंचे। लोगों से समझाईश की, किन्तु ग्रामीण व परिजन लडक़ी को मौके पर लाने की मांग पर अड़े रहे। रविवार सुबह भी उपप्रधान मुकेश कलाल, पूर्व सरपंच बनकोड़ा रमेश मीणा, मोवाई पूर्व सरपंच लकमा मीणा आदि ग्रामीणों से समझाईश में जुटे रहे, किंतु परिजन नहीं माने। इसपर पुलिस व परिजन टीम बनाकर लडक़ी की तलाश कर रहे हैं।
ग्रामीणों ने लगाया आरोप
लडक़ी के परिजनों ने बनकोड़ा चौकी पर तैनात हेड कांस्टेबल लक्ष्मणलाल पर आरोप लगाया कि लडक़ी के परिजनों को 25 हजार रुपये देने पर ही लडक़ी देने की बात कही। पेसों की व्यवस्था कर वापस चौकी गए तो लडक़ी को गायब कर दिया।
इनका कहना
थानाधिकारी गोविन्दसिंह का कहना है कि लडक़े व लडक़ी को ग्रामीण े पकडक़र चौकी लाए थे। लिखित रिपोर्ट कोई नहीं दी थी। रात में लडक़ी को यहां रखने की व्यवस्था नहीं होने से उसे रिश्तेदार के वहां रखने की जानकारी मिली है। चौकी पर तैनात कार्मिकों ने कोई राशि की मांग की है तो इसकी जांच करवाई जाएगी। हालांकि इस संबंध में किसी ने कोई रिपोर्ट नहीं दी है।