पेट्रोल पंप की हड़़ताल से सात करोड़ का कारोबार ठप

भीलवाड़ा । भीलवाड़ा पेट्रोलियम डीलर्स सोसायटी के आह्वान पर शनिवार को अत्याधिक वेट वृद्धि के विरोध में जिले में पेट्रोल पंप बंद रहे। पंपों के बंद रहने से करीब सात करोड़ का पेट्रोलियम कारोबार प्रभावित रहा। वही 25 अप्रेल से अनिश्चितकालीन हड़ताल रहेगी।


सचिव अमित जायसवाल ने बताया कि प्रदेश में अत्याधिक वेट वृद्धि से पेट्रोल पंप डीलर्स को अपनी आजीविका बचाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है, वही उपभोक्ताओं पर भी भारी मार पड़ रही है। राज्य सरकार को चेतावनी स्वरूप प्रांत व्यापी आह्वान के तहत शनिवार को जिले में दो सौ से अधिक पेट्रोल पंप सुबह 6 बजे से रात्रि 12 बजे तक बंद रहे। उन्होंने बताया कि डीलर्स की हड़ताल से करीब दस लाख लीटर पेट्रोल व डीजल की बिक्री नहीं हुई। इससे सात करोड़ करोड़ रुपए का पेट्रोलियम कारोबार प्रभावित हहुआ

चालकों को उठानी पड़ी परेशानी

अधिकांश पंपों पर वाहनों की आवाजाही को रोकने के लिए संचालकों ने बैरीकेड लगा रखे थे। इस दौरान पंप की हड़ताल से वाहन चालकों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। कई लोग शाम छह बजे बाद भी पंपों पर पहुंचे, लेकिन वह बंद मिले।

२५ से अनिश्चित कालीन हड़ताल
प्रवक्ता ईश्वर खोईवाल ने बताया कि राज्य सरकार ने डीलर्स की मांगे नहीं मानी तो २५ अप्रेल से डीलर्स अनिश्चित कालीन हड़ताल पर रहेंगे।