पुलिस-प्रशासन सजग, बोले-‘भयमुक्त होकर करें मतदान’

पुलिस-प्रशासन सजग, बोले-‘भयमुक्त होकर करें मतदान’
पुख्ता पुलिस प्रबंध, आधुनिक हथियारों से लैस जवान होंगे तैनात

डूंगरपुर. विधानसभा चुनाव को लेकर भय मुक्त एवं शांति पूर्ण मतदान के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र भट्ट एवं पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा ने अब कमर कस ली है।
इन्होंने बताया कि जिले में बीएसएफ, सीआईएसएफ, सीआरपीएफ एवं आरपीएसएफ पेरामिलेट्री की नौ कम्पनियों के जवान तैनात रहेंगे। प्रत्येक मतदान केन्द्र पर पुलिसकर्मी एवं संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर पेरामिलेट्री का एक हैड कांन्स्टेबल, तीन कांन्स्टेबल तैनात रहेंगे। इसके अतिरिक्त बारह फ्लाईंग स्केवड दल का गठन भी किया गया है एवं बारह एसएसटी की टीम के दल नाकाबंदी एवं चेर्किंग का कार्य करेंगे।
बारह क्विक रेस्पोंस टीम
एसपी शर्मा ने बताया कि जिले में बारह क्विक रेस्पोंस टीम का गठन किया है। इसमें पेरामिलेट्री फोर्स का दल तैनात किया है। यह दल किसी भी सूचना पर तत्काल कार्रवाई करेगा। वहीं, एक सौ आठ सेक्टर मजिस्ट्रेट के समान्नतर एक सौ आठ मोबाइल दलों का गठन किया है। यह अपने-अपने क्षेत्र में सतत भ्रमण करेंगे। प्रत्येक विधानसभावार एक-एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व डिप्टी एसपी स्तर का अधिकारी प्रभारी नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही आधुनिक हथियारों के साथ 75 आरएसी का पुलिस बल जिला मुख्यालय पर रिजर्व में रहेगा एवं प्रत्येक आरओ मुख्यालय पर आरएसी के पंद्रह पुलिस बल रिजर्व में रहेगा।
आज होगी दलों की रवानगी
मतदान प्रक्रिया सम्पन्न कराने के लिए गुरुवार को मतदान दलों की रवानगी होगी। जिले में एक हजार पंद्रह मतदान केन्द्रों पर मतदान होगा। वहीं, 59 मतदान केन्द्रों का लाइव वेब कास्टिंग होगा। इसके अलावा 309 मतदान केन्द्रों को क्रिटीकल चिन्हित किया है।

सागवाड़ा. मतदान से ही राष्ट्र का उत्थान और विकासशील सरकार का मार्ग प्रशस्त होता है।
आचार्य आदिसागर अंकलिकर अन्तरराष्ट्रीय जागृति महिला मंच की राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेरणा शाह ने कहा कि गांधीनगर में विराजमान जैनाचार्य सुनीलसागर महाराज ने उनके दर्शनार्थ वागड़ से आए लोगों को मतदान का संदेश दिया और कहा कि देश के सभी मतदाताओंं को मतदान करना अपना पुनीत कर्तव्य समझना चाहिए। उन्होंने धर्म के साथ देश के लिए मतदान रूपि कर्म कर उपने अधिकारों के उपयोग का आह्वान किया। यह राष्ट्र की मजबूत आधारशीला के लिए बेहत जरुरी है। इस दौरान नरेन्द्र शाह भी मौजूद थे।