पुलिस की सलाह, बाइक पर लिखवाएं नम्बर

भीलवाड़ा। राजस्थान पत्रिका के पुलिस-पब्लिक संवाद अभियान के तहत शुक्रवार को शक्करगढ़ थाना क्षेत्र के वरिष्ठ जनों का पुलिस से संवाद अमरगढ़ चौकी परिसर में हुआ। यहां वरिष्ठ जनों ने चौकी प्रभारी कैलाश प्रजापत को समस्याओं से अवगत करा समाधान की मांग की।

संवाद में कस्बे सहित क्षेत्र के आमल्दा के वरिष्ठ जनों ने बताया कि कोरोना के दौरान लॉकडाउन में कई लोग बेरोजगार हो गए है। ऐसे में चोरी की घटनाएं बढऩे लगी है। पुलिस रात्रि के समय गश्त व्यवस्था बढाए ताकि चोरी की वारदातों में लगाम लग सके। उन्होंने खेतों व घरों में अकेले रहने वाले वृद्ध जनों पर लूट की नीयत से हो रहे हमले पर भी चिंता जताई। वरिष्ठ जनों ने पुलिस थाने में सम्मान मिलें और उनकी सुरक्षा निश्चित हो, बैंकों में उनकी बचत सुरक्षित रहे, मोबाइल पर आ रहे ओटीपी से उनकी जमा राशि लूटने से बचे तथा घर परिवार के विवादों में समाधान मिले आदि सुझाव दिए।

ओटीपी किसी को शेयर नहीं करे

चौकी प्रभारी प्रजापत ने वरिष्ठ जनों को बताया कि मोबाइल पर आने वाली ओटीपी किसी को शेयर नहीं करें और बैंक जाते समय सावधानी जरूर बरते, अपने छोटे नाबालिग बच्चों को बाइक न चलाने दे। वाहनों के नंबर प्लेट के पीछे अपने समाज या फिर प्रभावशाली नाम की जगह रजिस्ट्रेशन नंबर जरूर लगवाएं ताकि दुर्घटना में घायल व्यक्ति की पहचान हो सके।
उन्होंने चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए कस्बे के लोगों से जन सहयोग कर मुख्य मार्गों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की सलाह दी।

संवाद में यह बोले

सेवानिवृत्त कृषि अधिकारी मदनलाल वर्मा, शिव नारायण सोनी, रामभंवर सिंह, देबीलाल मीणा, महेंद्र पाटनी, भेरूलाल मीणा, मोहन लाल मीणा, मथुरा लाल मीणा, भोजराज मीणा, कैलाश मीणा, छोगालाल मीणा सहित आदि ने समस्या व सुझाव रखे। इस दौरान चौकी के बीट प्रभारी विक्रम सिंह व जयनारायण भी मौजूद रहे।