नौकरी पर जाना पड़ गया भारी, एक रात में कर दिया लाल गुलाब ने यह काम

मेवाड़ किरण@नीमच -

नीमच. कृषि उपज मंडी केम्पस में स्थित सहायक उप निरीक्षक के घर में गुरुवार शुक्रवार की रात चोरों ने ताले तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। जिसकी जानकारी मिलने पर बघाना थाने से पुलिस ने आकर मौका मुआयना भी किया। लेकिन चोरी में क्या गया इसका खुलासा सहा उपनिरीक्षक के आने पर ही पता चलेगा।
कृषि उपज मंडी में जहां पिछले कुछ दिनों से लाल गुलाब के मामले सामने आ रहे थे, वहीं शुक्रवार को मंडी के सहायक उपनिरीक्षक के यहां चोरी का मामला सामने आया है।
कृषि उपज मंडी से मिली जानकारी के अनुसार मंडी केम्पस में स्थित क्वार्टर में सहायक उपनिरीक्षक तन्मय भाटिया रहते थे, 18 माह 8 दिन की सर्विस के बाद उनका स्थानांतरण इंदौर हो गया। वे इंदौर ज्वाईन करने गए, इसी बीच गुरुवार रात को उनके घर में चोरी हुई। चोरों ने मुख्य द्वार के ताले चटकाकर घर में प्रवेश कर अलमारी सहित घर के अन्य सामान को उथल पुथल कर चोरी की। इसी क्वार्टर में खंडवा से एकाउंटेड के पद पर आए अमर सर्राफ रहने के लिए चार दिन पहले आए थे, लेकिन फिलहाल वे किसी मित्र के यहां रह रहे थे, उन्होंने अपना बैग यहां रख दिया था, जिस पर भी चोरों ने हाथ साफ कर दिया। जिसे चोरों ने चोरी कर क्वार्टर के समीप फेंक दिया। तन्मय भाटिया के वापस आने के बाद ही पता चलेगा कि चोरी में क्या क्या सामान गया है।
मेरा ट्रांसफर होने पर में गुरुवार को इंदौर ज्वाईन करने आया था, वैसे तो घर में किसी प्रकार की कोई कीमती चीज नहीं छोड़ी थी, 2-5 हजार रुपए हो सकते हैं। लेकिन वह वहां आने पर ही देखकर पता चलेगा क्या क्या चोरी हुआ है। इससे पहले भी मैं एक एक माह तक के लिए बाहर गया हूं, लेकिन आज तक ऐसा नहीं हुआ है। ऐसी घटना पहली बार हुई है। मुझे शंका है लाल गुलाब के मामले चल रहे हैं उन्हीं में से किसी ने दाव दिखाया है। क्योंकि यह तो कन्फर्म था कि मैं यहां से गया हूं। चूकि मुझे इंदौर से भोपाल आना पड़ा, इस कारण शुक्रवार को नीमच नहीं आ सका, अब मैं नीमच अपना सामान लेने आ रहा हूं। तभी पता चलेगा कितनी चोरी हुई है।
-तन्मय भाटिया, सहा उपनिरीक्षक