नीमच व छोटीसादड़ी के अधिकारियों की मंत्रणा, व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से करेंगे समन्वय

छोटीसादड़ी. लोकसभा चुनाव को देखते हुए बुधवार शाम को पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय पर मध्यप्रदेश और राजस्थान के सीमावर्ती जिलों के अधिकारियों की बैठक हुई। इस बैठक में छोटीसादड़ी उपखण्ड और नीमच उपखंड के अधिकारी शामिल हुए।
बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर छोटीसादड़ी उपखण्ड - नीमच जिले के समीपवर्ती थाना क्षेत्रों के साथ बैठक करते हुए सीमाओं पर कड़ी चौकसी को लेकर चर्चा की। समन्वय के साथ कानून व्यवस्था के मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में चुनाव के संबंध में सीमावर्ती संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सुरक्षा तथा फरार अपराधियों की सूची का आदान प्रदान करने की चर्चा की गई।

इन विषयों पर हुई चर्चा
दोनों राज्यों की सीमा को लेकर पुलिस अधिकारियों का एक व्हाट्स एप ग्रुप बार्डर कार्डिनेशन के नाम से बनाया जाएगा। इसमें सभी सूचनाओं का आदान-प्रदान होगा। चुनाव को लेकर सीमा क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे लगाने को लेकर चर्चा हुई। शराब माफियाओं द्वारा अवैध शराब की तस्करी पर फोकस किया जाएगा। साथ ही नकली शराब की बिक्री को लेकर संयुक्त कार्रवाई की जाएगी। अपराधिक लोगों द्वारा संपत्ति संबंधी अपराधों को अंजाम देते हुए राज्य में प्रवेश करने को लेकर दोनों राज्यों के बॉर्डर पर स्थित थानों द्वारा संयुक्त समन्वय से नाकाबंदी एवं आकस्मिक चैकिंग की जाएगी। अपराधियों की धरपकड की कार्रवाई में जाने वाली पुलिस टीम द्वारा संबंधित थाना अधिकारी को सूचित किया जाए। हर थाने पर अलग से रजिस्टर का संधारण करने संबंधी कार्रवाई की जाएगी। अंतर्राज्यीय स्तर पर किसी पुलिसकर्मी द्वारा दूसरे प्रांत के स्थाई वारंटी को पकडऩे पर उसकी हौंसला अफजाई के लिए उसे पुरुस्कृत किया जाएगा।गिरफ्तार होने वाले अपराधियो की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम पर दी जाएगी। मादक पदार्थ तस्करों एवं अन्य अपराधियों के आने जाने वाले मार्गो को चिहिंत कर नाकाबंदी करते हुए उन मार्गों पर पेट्रोलिंग की जाएगी।

ये रहे मौजूद
बैठक में उपखंड अधिकारी बिंदुबाला राजावत व वृताधिकारी विजयपाल सिंह संधू ने मध्यप्रदेश के नीमच के उपखण्ड अधिकारी शिवलाल शाक्या नीमच के पुलिस उपाधीक्षक राकेश मोहन शुक्ला, नीमच के प्रोबेशनल पुलिस उपाधीक्षक के सोनू देवडा, छोटीसादड़ी तहसीलदार गणेशलाल पांचाल, जीरन के थाना अधिकारी कैलाश चंद्र चौहान, छोटीसादड़ी थाना अधिकारी रविन्द्र सिंह चौधरी, नायब तहसीलदार गोपाललाल मेघवाल, रठांजना थाना अधिकारी मोहनसिंह धोलापानी थाना के आईसी राधाकिशन, धमोतर थाने के आईसी ओमप्रकाश, बघाना के थाना अधिकारी प्रतीक राज छोटीसादड़ी उपखण्ड कार्यालय के सतीश साहू आदि शामिल हुए।