नीमच के खेल मैदान पर होगा 18 राज्यों का महाकुंभ

मेवाड़ किरण@नीमच -

नीमच. एक साल बाद फिर वह अवसर आ रहा है। जब शहर के बीचों बीच स्थित शासकीय उमावि क्रमांक 2 के खेल मैदान पर करीब 18 राज्यों की टीमों के बीच टेनिस बॉल क्रिकेट का महासंग्राम होगा। इस खेल में विभिन्न राज्यों के खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय प्रतियोगिता का ताज अपने सिर पर सजाने की होड़ में जुटेंगे।
64 वीं राष्ट्रीय शालेय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन क्रमांक 2 खेल मैदान पर 23 से 27 दिसंबर के बीच होगा। जिसमें 18 राज्यों की टीमें भाग लेगी। अंडर 19 बालक बालिका वर्ग कि क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन डे सहित नाईट में भी होगा। वैसे तो अधिकतर मैच डे में ही खेले जाएंगे। लेकिन फायनल मुकाबला डे ओर नाईट में होगा। वैसे तो राष्ट्रीय शालेय टेनिस बॉल प्रतियोगिता का 64 वां आयोजन है। लेकिन नीमच में खेली जाने वाली यह दूसरी राष्ट्रीय प्रतियोगिता है। गत वर्ष इस प्रतियोगिता का भव्य आयोजन हुआ था। जिसका फायनल मुकाबला फ्लड लाईट की रोशनी में खेला जाएगा।
हर मैच में रहेगा रोमांच, खेल प्रेमियों का उमड़ेगा सैलाब
यकीन माने तो क्रिकेट के प्रति हर व्यक्ति का उत्साह रहता है। ऐसे में नीमच में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता खेल प्रेमियों के लिए काफी आनंद का महोत्सव होता है। चूकि इस प्रतियोगिता में महाराष्ट्र, गोवा, राजस्थान, जम्मू कश्मीर, कर्नाटक, मिजोरम, उडि़सा, यूपी, आंध्रपदेश आदि प्रदेशों के खिलाड़ी आएंगे। ऐसे में विभिन्न भाषाएं और विभिन्न क्षेत्रों के खिलाडिय़ों के खेल का प्रदर्शन का संगम होगा। जो नीमच वासियों के लिए किसी सौगात से कम नहीं होगा।
63 वीं शालेय क्रिकेट में जम्मू कश्मीर और महाराष्ट ने मारी थी बाजी
पिछले साल इसी मैदान पर 63 वीं राष्ट्रीय शालेय टेनिस क्रिकेट बॉल और रोल बॉल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ था। जिसमेंरोल बॉल बालक वर्ग में सीबीएसई, बालिका वर्ग में महाराष्ट्र तथा टेनिस बॉल क्रिकेट बालक वर्ग में जम्मूकश्मीर, बालिका वर्ग में उत्तरप्रदेश विजेता रहे थे।
वर्जन.
नीमच में खेली जाने वाली दूसरी राष्ट्रीय शालेय टेनिस बॉल क्रिकेट अंडर 19 प्रतियोगिता का आयोजन इस बार 23 से 27 दिसंबर के बीच होगा। जिसका फायनल मुकाबला २६ को खेला जाएगा। वहीं 27 को समापन समारोह रहेगा।
-सावित्री मालवीय, जिला क्रीडा अधिकारी, नीमच