नाबालिग से बलात्कार की घटना के बाद लोगों का खौल उठा खून, दी यह चेतावनी

बांसवाड़ा। जिले के आनंदपुरी क्षेत्र में पिछले दिनों 5 साल की बच्ची के साथ हुई निंदनीय घटना के विरोध में गुरुवार को कई संगठनों और लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए अधिकारियों को ज्ञापन सौंपे। साथ ही अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कठोर सजा दिलाने की मांग की।

गोविंद गुरु कॉलेज के बाहर मुख्य मार्ग पर एसटीएससी-एनएसयूआई छात्रसंघ की ओर से टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया गया। बड़ी संख्या में छात्र प्रदर्शन में शामिल हुए और नारेबाजी करते हुए एकस्वर में आरोपियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग की। इसी के साथ छात्रनेताओं ने त्वरित कार्रवाई की मांग करते हुए चेतावनी दी कि यदि बच्ची को इंसाफ नहीं मिला तो बांसवाड़ा के सभी शिक्षण संस्थान बंद कर आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान हरिदेव जोशी कन्या कॉलेज और गोविंद गुरु राजकीय महाविद्यालय के सैंकड़ों छात्र-छात्राएं मौजदू रहे।

सर्व समाज ने सौंपा ज्ञापन
घटना के विरोध में बांसवाड़ा सर्व समाज व समाजसेवी संगठनों ने मिलकर अपराधियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग को लेकर पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान शहर के रेसिस्टेंस कराटे, अग्रवाल महिला मंडल, महावीर इंटरनेशनल, वागड़ बने वृंदावन, ब्राह्मण समाज सेवा संस्थान आदि संगठनों के सदस्य कलक्टरी परिसर पहुंचे और विरोध जताया।

देहात में भी आक्रोश
घटना के विरोध में बीआरबी ग्रूप व स्थानीय लोगों ने बागीदौरा पुराने बस स्टेण्ड पर टायर जलाकर और चक्काजाम कर प्रदर्शन किया। आनंदपुरी थाना क्षेत्र के कागलिया चौराहे पर लोगों ने विरोध जताया और पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठाए। लोगों ने कहा कि घटना के दो दिन बाद भी पुलिस अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। ग्रामीणों के अनुसार क्षेत्र में आए दिन अपराध बढ़ते जा रहे है, ऐसे में पुलिस की ओर से सख्त और त्वरित कार्रवाई नहीं किए जाने पर मुख्य मार्ग जाम कर प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान सभी समाज के लोग शामिल रहे।