नाटय मंचन कर चेताया प्री वेडिंग के दुष्परिणाम

मंदसौर.
महाराजा अग्रसेन की जन्म जयंती के अवसर पर अग्रवाल समाज देशी पंचायत के तत्वाधान में अग्रसेन मांगलिक भवन में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम का दूसरे दिन अग्र उत्सव महिला क्लब ने प्री वेडिंग के दुष्परिणामों पर आधारित नाटय प्रस्तुति करते हुए समाज को संदेश दिया।

शादी समारोह में बढ़ते व्यंजनों पर रोकथाम को लेकर भाषण प्रतियोगिता हुई। इसमें सभी प्रतिभागियों ने कम से कम व्यंजन बनाने और इतना ही लो थाली में झूठा नहीं जाए। साथ ही वाद विवाद प्रतियोगिता में आजकल बच्चों को बाहर भेजने की होड़ में परेशान होते माता-पिता पर पक्ष विपक्ष में बच्चों ने खूब दाद बटोरी। समारोह का शुभारंभ समारोह पूर्वक हुआ। इसमें विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। किरण अग्रवाल, सरिता अग्रवाल, अर्चना गुप्ता, अहिल्या अग्रवाल, ममता अग्रवाल, रेखा गर्ग, सुनीला कबाड़ी, मंजू गर्ग, कविता गुप्ता के आतिथ्य में संपन्न हुआ। समारोह की अध्यक्षता समाज अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल ने की। अतिथियों ने कहा कि प्रतिभाओं की कमी नहीं उन्हें केवल मंच की आवश्यकता होती है ऐसे में महाराज अग्रसेन जन्म जयंती के अवसर पर मंच प्रदान करने का काम अग्रवाल समाज करता है। जहां सभी प्रतिभाएं पारिवारिक वातावरण में अपनी कला को निखारता है। स्वागत भाषण महिला मंडल अध्यक्ष भारती अग्रवाल ने दिया। प्रतियोगिता के निर्णायक के रूप में दिनेश गुप्ता, पुष्पलता चंडालिया एवं सुधा शर्मा, प्रवीण कपूर, प्रियंका कपूर एवं को स्मृति चिंह भेंटकर सम्मान किया गया।

यह रहे विजेता
समारोह के दौरान आयोजित प्रतियोगिता दो पाटों के बीच पिसती मंजली सांस के प्रथम विजेता मेघा गर्ग, बिना गर्ग, प्रति गर्ग, द्वितीय चंचल मित्तल, दिव्या गर्ग, रिद्धिका मित्तल, तृतीय दीप्ति अग्रवाल, रचना गर्ग, काजल अग्रवाल रहीं। भाषण प्रतियोगिता में वैवाहिक समारोहों में बढ़ते हुए व्यंजनों पर रोक विषय मे प्रथम दीप्ति अग्रवाल, द्वितीय पवन बंसल, तृतीय सिद्धार्थ अग्रवाल एवं चंचल मित्तल रही ।
आज ये होंगे आयोजन
अग्रसेन जयंति समारोह में आज सेल्फी फ्रेम डेकोरेनश, बलून पर ड्राईंग बनाना, मटकी फोड़, सर्कल गेम, फेंसी फ्लावर ड्रेस, फेंसी ड्रेस प्रतियोगिता होगी।