नगर परिषद् के 04 साल पूरे, कार्यक्रम में नेताओं ने बोल दी बड़ी

डूंगरपुर. नगरपरिषद् की ओर से ऑडिटोरियम हॉल में नगरपरिषद् के मौजूदा कार्यकाल के चार वर्ष पूर्ण होने पर हुए जलसे में अजीब वाक्या हो गया। कार्यक्रम में स्वागत रस्म के दौरान सभापति केके गुप्ता ने विधायक गणेश घोघरा की तरफ इशारा करते कहा कि 2017 में स्वच्छता सर्वेक्षण में हम काफी पीछे रहे थे। 2018 में हम सातवें स्थान पर रहे। अब एक बार फिर मौका है कि हम नम्बर वन आए। लेकिन, इसमें कुछ बाधाएं हैं। शहर में लॉरियों एवं थडिय़ों को हम केबिन में सुरक्षित स्थान पर बिठाना चाहते हैं। केबिन मूल लागत में 80 हजार रुपए में दे रहे हैं। आप साथ चलो, आप जहां खड़े हो जाएंगे, वहां हम उन्हें बैठा देंगे। आप साथ दो, हम नम्बर वन आ जाएंगे। इस पर उद्बोधन के लिए खड़े हुए विधायक घोघरा ने कहा कि 80 हजार रुपए केबिन वाले मुद्दे को लेकर अलग में मिटिंग करेंगे। इस पर कार्यक्रम में मौजूद लोग एक बारगी हंस पड़े और सोचने लग गए। इससे पूर्व विधायक गणेश घोघरा ने कहा कि डूंगरपुर शहर का नाम प्रदेश और देश स्तर तक पहुंचा है। इससे पूरे जिले का गौरव बढ़ा है।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कनकमल कटारा ने कहा कि चार वर्ष के दरम्यान डूंगरपुर ने स्वच्छता, पर्यटन, विकास में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। यह कारवा सतत् जारी रहना चाहिए। विशिष्ठ अतिथि अजमेर दरगाह कमेटी के पूर्व सदर असरार अहमद, भाजपा जिलाध्यक्ष वेलजी पाटीदार, महामंत्री सुदर्शन जैन, प्रधान लक्ष्मण कोटेड, रतनसिंह झाला एवं उमेश शर्मा, उद्योगपति डीके खेड़ा, योग दिव्या भारती एवं विजयलक्ष्मी दीदी थे। प्रारम्भ में स्वागत करते सभापति केके गुप्ता ने चार वर्ष के दरम्यान किए गए विकास कार्यों का बखान करते हुए समस्त उपलब्धियों का श्रेय नगरपरिषद टीम एवं शहरवासियों को दिया। संचालन राजेन्द्रसिंह चौहान, राजेन्द्रसिंह राव एवं श्वेता जैन ने किया। आभार उपसभापति फखरुद्दीन बोहरा ने व्यक्त किया।

शहर को सौगातें...
चार वर्ष पूर्ण होने पर गेम जॉन के पास स्विमिंग पुल एवं पुस्तकालय
. वृद्धाश्रम का शिलान्यास
. सेेनेटरी पेड मशीन का उद्घाटन
. एक वर्ष दरम्यान शॉपिंग मॉल, पीवीआर एवं आउट-डोर गेम स्टेडियम

प्रतिभाएं हुई पुलकित
कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय सेवाएं देकर जिले का नाम रोशन करने वाली 150 से अधिक प्रतिभाओं को प्रशस्ति पत्र, प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में शहर के विद्यालयों के विद्यार्थियों की ओर से दी गई रंगारंग प्रस्तुतियां आकर्षण का केन्द्र रही।