धुआं उठा तो बाल्टियां लेकर दौड़ पड़े रहवासी, लेट पहुंची फायर फाइटर

मंदसौर.
शहर के जीवागंज क्षेत्र में स्थित एक रुई के गोदाम में गुरुवार की दोपहर में आग लग गई। आग को बुझाने के लिए रहवासी सहित आसपास के लोग पहुंचे। लोगो ने फायर फाइटर को भी इसकी सूचना दी। लेकिन फायर फाइटर करीब 20 मिनट लेट पहुंची। थोड़ी देर में 2 फायर फाइटर मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने का कार्य प्रारंभ हुआ। करीब 30 मिनट की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।
जानकारी अनुसार जीवागंज क्षेत्र में रुई के गोदाम से धुंआ उठ रहा था। जैसे ही क्षेत्रवासियों को धुआं दिखा तो उन्होंने गोदाम मालिक मुबारिक पिता शमसुद्दीन मंसूरी को अवगत कराया। इस बीच आग बढ़ती जा रही थी। रहवासियों ने फायर फाइटर व पुलिस को भी सूचना दी। फायर फाइटर का इंतजार किया लेकिन काफी देर तक फायर फाइटर नहीं पहुंची। इसके बाद खुद रहवासी ही बाल्टियां लेकर आग बुझाने दौड़ पड़े। लेकिन सफलता नहीं मिली। आसपास के रहवासी अनिता कोठारी और चौबे परिवार ने पानी की मोटर चालू कर आग बुझाने के जतन किए। लेकिन इसमें भी सफलता नहीं मिली। कुछ रहवासियों ने पुन: फोन लगाया और सूचना दी। २० मिनट बाद फायर फाइटर आई और आग बुझाने की कार्रवाई शुरु की। करीब ५-१० मिनट के अंतराल में मौके पर एक ओर फायर फाइटर पहुंची। करीब ३० मिनट की मशक्कत के बाद आग बुझाने में सफलता मिली। मौके पर कोतवाली थाना प्रभारी सहित पुलिस जवान भी तैनात रहे। मुबारिक के अनुसार आग लगने से करीब ५० हजार का नुकसान हुआ है।

 

राजस्थान ले जा रहा था डोडाचूरा, पुलिस ने पकड़ा
नारायणगढ़ पुलिस ने पिपलियामंडी रोड पर एक कार की तलाशी ली। जिसमें 40 किलो डोडाचूरा पुलिस ने कार से बरामद किया और चालक को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया, जहां से 7 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर सौंपा है।

थानाप्रभारी अवनीश श्रीवास्तव ने बताया कि पिपलियामंडी रोड पर बरखेड़ा वीरपुलिया फंटा पर नाकेबंदी कर कार क्रमांक एमएच 20 एवाय 2222 को रोका और उसकी तलाशी ली तो पीछे की सीट पर दो बोरे प्लास्टिक के रखे थे। जिसमें डोडाचूरा था। जिनका वजन किया गया तो ४० किलो डोडाचूरा निकला। आरोपी रवि चौधरी उम्र 26 साल निवासी भदेसर रोड ग्राम मंडफिया को गिरफ्तार किया। आरोपी रवि को न्यायालय में पेश किया, जहां से 7 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर सौंपा है।