धमोतर के सरकारी विद्यालय में छात्र भिड़े, बुलानी पड़ी पुलिस

पुलिस और अभिभावकों ने पहुंचकर मामला शांत कराया

प्रतापगढ़
जिले के धमोतर
गांव की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शुक्रवार को ग्यारहवीं कक्षा में पंखा चलाने की बात को लेकर छात्रों के दो गुटों में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि स्कूल की छुट्टी के बाद भी छात्र झगड़ते रहे। इस बात को लेकर शनिवार को भी विवाद हुआ। बाद में पुलिस और अभिभावकों ने पहुंचकर मामला शांत कराया।
जानकारी के अनुसार कक्षा में एक विद्यार्थी ने पंखा चलाया। इस पर अन्य विद्यार्थियों ने ठंडा मौसम होने की बात कहकर इसे बंद करने को कहा। लेकिन इस छात्र ने पंखा बंद नहीं करने दिया। इस पर झगड़ा बढ़ गया। शिक्षकों ने विद्यार्थियों को समझाने की कोशिश की। लेकिन छात्र नहीं माने। इस बीच स्कूल की छुट्टी हो गई। लेकिन विद्यार्थी स्कूल बाउंड्री के अंदर झगडऩे लगे। शिक्षक भी अपने घरों को चले गए। देखते ही देखते छात्र दो गुटों में बंट गए। शनिवार को फिर विवाद बढ़ गया। इस पर गांव से अभिभावक आए और विद्यार्थियों को समझाया। इस बीच धमोतर बालक छात्रावास की ओर से थाना धमोतर में सूचना दी गई। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करवाया।
स्कूल में शारीरिक शिक्षक का पद रिक्त
ग्रामीणों का मानना है कि स्कूल में शारीरिक शिक्षक का पद लम्बे समय से रिक्त है। इसके कारण बच्चों में अनुशासनहीनता बढ़ रही है। शिक्षक भी बच्चों के अनुशासन पर ध्यान नहीं दे रहे। स्कूल में छात्रों में गुटबाजी बढ़ रही है।

पेंशन स्कीम को लेकर कर्मचारियों का प्रदर्शन कल
प्रतापगढ़
न्यू पेंशन स्कीम एम्पलाईज फैडरेशन ऑफ राजस्थान की ओर से स्कीम के विरोध में सोमवार को प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज पासवान ने बताया कि इसमें कई कमियों के चलते कर्मचारियों में रोष है।
सोमवार को पूरे प्रदेश सहित प्रतापगढ़ में नगर परिषद प्रांगण से महात्मा गांधी चौराहे तक शाम 4 बजे एनपीएस म्युचल फण्ड योजना की शवयात्रा व एनपीएस पुतले का दहन किया जाएगा। जिला संयोजक जाकिर हुसैन ने बताया कि इसमें जिलेभर के कर्मचारी भाग लेंगे।