दो घंटे तक चक्काजाम कर ग्रामीणों ने सड़क निर्माण की मांग


मंदसौर.
गरोठ क्षेत्र के गांव देथली बुजुर्ग के समीप भूतियाबाग के ग्रामीणों व महिलाओं द्वारा सड़क निर्माण को लेकर रोड जाम कर दिया। दो घंटे तक यहां चक्काजाम रहा। इसके बाद एसडीएम के आश्वासन के बाद ग्रामीण धरने से उठे और जाम खुलवाया। इस दौरान दोनों और वाहनों की लंबी कतारें लग गई।

बुधवार को दोपहर में ग्राम पंचायत कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन एवं चक्काजाम किया गया। इससे करीब दो घंटे रोड जाम रहा। इस दौरान वाहनों की कतारें लग गई। बाद में गरोठ एसडीएम केसी ठाकुर, जनपद पंचायत सीईओ आरएन सिंह, पंचायत समन्वय अधिकारी ओमप्रकाश नागर, ग्रामीण इंजीनियर मोहित कारपेंटर, पटवारी मानसिंह राणावत, पंचायत सचिव भरत मतवाला, सरपंच रामगोपाल मेघवाल मौके पर मौजूद थे। यहां मौजूद बंजारा समाज के ग्रामीणों को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क स्वीकृति करवाने के लिए आश्वासन दिया। इस पर बंजारा समाज के लोगों ने धरना समाप्त किया। बंजारा विकास प्राधिकरण घुमक्कड़ अर्ध घुमक्कड़ जाति विकास अभिकरण के प्रदेश सचिव कांग्रेस नेता इंदरसिंह गौड़, सरपंच खडावदा ने प्रदेश सरकार की ओर से सड़क के सुधार के लिए राशि स्वीकृत कराने की बात कही।


अतिक्रमण हटेगा तो प्रस्ताव भेजेंगे
स्थानीय स्तर पर सड़क निर्माण का फंड नहीं रहता है इसके साथ ही रास्ते पर लोगों ने अवैध रूप से अतिक्रमण भी कर रहा है यदि ग्रामवासी अवैध अतिक्रमण हटाने की सहमति देंगे तो जनपद पंचायत द्वारा सड़क स्वीकृति के लिए उच्च स्तर पर प्रस्ताव भेजा जाएगा।-आरएन सिंह सीईओ जनपद पंचायत गरोठ