तम्बाकू मांगने के बहाने तोड़ी वृद्ध के कानों की बालियां

कन्हैयालाल सोनी . सलूंबर . क्षेत्र के बस्सी झुंझावत में बुधवार को भैंस चरा लौट रहे वृद्ध के दोनों कान पर झपटा मार कर बाइक पर आए उचक्के सोने की बालियां तोडक़र ले गए। घटना में कान की लोर कटने से वृद्ध जख्मी हो गया।

बस्सी झुंझावत में देर शाम को बुजुर्ग जगत सिंह पुत्र कुबेर सिंह भैंसों को लेकर घर लौट रहा था। पीछे से मोटरसाइकिल सवार तीन युवक पास आए। उनमें से एक युवक ने बुजुर्ग से पूछा कि काका तंबाकू है। बुजुर्ग मना करता, उससे पहले बाइक पर सवार एक अन्य युवक ने बुजुर्ग के दोनों कान पर झपटा मारा और सोने की बालियां (वारा) तोड़ ली। सूचना पर सलूंबर थाना अधिकारी हनवंत सिंह मय जाप्ता मौके पर पहुंचे तथा नाकाबंदी कर पुलिस की सादा वर्दी जवानों की टीम को मोटरसाइकिल पर बस्सी की संपर्क सडक़ों पर रवाना किया। घायल बुजुर्ग का सलूंबर के सामान्य चिकित्सालय में उपचार करवाया गया।


दो गिरफ्तार: सांसद आदर्श गांव टोडा एवं सलूम्बर नगर में बुधवार को राजकीय परिसर के पास धूम्रपान सामग्री बेचते दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। टोडा में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर के पास किराणा की दुकान पर धूम्रपान सामग्री बेचते नरेश कुमार पुत्र गुलाबचंद ब्राह्मण एवं सलूंबर के सामान्य चिकित्सालय परिसर के बाहर दुकान पर धूम्रपान सामग्री बेचते गामड़ा पाल निवासी बाबूलाल पुत्र केवा मीणा को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने दोनों व्यापारियों से बीड़ी, तंबाकू, गुटके समेत अन्य धूम्रपान सामग्री जब्त कर धूम्रपान अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया। दोनों व्यापारियों को गिरफ्तार कर जमानत मुचलके पर रिहा किया गया।