जिस मकान में मिला रोगी, उसमें चल रही थी दुकान

भीलवाड़ा
शहर के आजादनगर स्थित हनुमान मार्ग के एक मकान में मंगलवार को कोरोना रोगी मिली। इस मकान के नीचे बुधवार को फर्नीचर की दुकान और पड़ोस में डेयरी खुली थी। आम दिनों की तरह लोग आ-जा रहे थे। जीरो मॉबिलिटी जैसा कुछ नजर नहीं आया।

क्षेत्र के एक व्यक्ति ने कहा, कोरोना अब सामान्य बात है। इससे किसी की मौत नहीं हो रही है। जो तीन मौतें हुई, वे पहले से कई बीमारियों से ग्रसित थे। अस्पताल में भर्ती रोगियों को भी विशेष दवा नहीं दी जा रही। जब सब ऐसे ही ठीक हो रहे है तो फिर डर किस बात का। सावधानी रखो और काम करते रहो। इस बात को सुन अन्य लोगों ने हां में हां मिलाई और आगे बढ़ गए।
मालूम हो, जिला प्रशासन ने बुधवार शाम तक इस रोगी के २०० मीटर तक के क्षेत्र को जीरो मॉबिलिटी घोषित नहीं किया था। बुधवार सुबह से सामान्य दिनों की तरह दुकानें खुली। रोगी के मकान से सटे पास के घर में किराना दुकान, दूध डेयरी भी चली। पास में सैलून, चाय की होटल, पंचर, मनिहारी, ई-मित्र सहित अन्य दुकानें भी खुली। लोगों का आवागमन सामान्य था। पुरुष-महिलाएं घरों के बाहर बैठे बातें कर रहे थे। बच्चे खेल रहे थे। न कोई डर था और न एहतियात सुरक्षा। यही हाल आजाद नगर के स्वास्तिक हाइट का है, जहां कुछ दिन पहले एक कोरोना पॉजिटिव मिला था।