जिले में जारी है बारिश का दौर, औसत की दोगुना से भी अधिक हो गई इस बार बारिश

मंदसौर.
जिले में बारिश का दौर लगातार जारी है। हालांकि मंगलवार को बारिश से जिले को कुछ हद तक राहत मिली। लेकिन रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा। नदी-नाले भी उफान पर रहे। लेकिन आवक कम होने से गांधीसागर के गेट कुछ बंद किए गए। मंगलवार को गांधीसागर के ५ तो रेतम के ७ और गाडगिल सागर का एक गेट खुला रहा। वहीं शिवना नदी में बिल्लोद पुलिया पर दो बाईक सवार युवक बह गए।

हालंाकि एक युवक ने हिम्मत दिखाते हुए उन्हें बचा लिया। जिले की औसत बारिश का आंकड़ा ३२ इंच है, लेकिन इस बार औसत बारिश से दोगुना बारिश जिले में हो चुकी है। ६० इंच से अधिक औसत बारिश जिले में अब तक हुई है। और अभी भी बारिश का दौर जारी है तो मौसम विभाग जिले में अभी भी बारिश के आसार बता रहा है। अब तक जिले में सबसे अधिक गरोठ में बारिश हुई तो मल्हारगढ़-भानपुरा में सबसे कम बारिश हुई। वहीं मंदसौर, सीतामऊ व शामगढ़ में बारिश का आंकड़ा आसपास ही है।


जारी रही रिमझिम बारिश
बारिश की चेतावनी के बीच शहर सहित जिले में मंगलवार को बारिश हुई तो सही,ख् लेकिन रिममिझम तो कभी रुक-रुककर बारिश का होती रही। बारिश ने लोगों को राहत दी। हालांकि दिनभर आसमान पर बादल छाए रहे और बारिश का मौसम बना रहा, लेकिन दोपहर बाद शहर में बारिश नहीं हुई तो जिले में भी यही स्थिति रही। लेकिन नदी-नाले उफान पर रहे तो जलस्तर बढ़ा हुआ रहा। कई जगहों पर पुल-पुलियाओं पर पानी होने के कारण लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ा।


गरोठ में सबसे ज्यादा तो मल्हारगढ़ में सबसे कम बारिश
जिले में सबसे ज्यादा बारिश गरोठ में हुई तो सबसे कम बारिश मल्हारगढ़ तहसील क्षेत्र में हुई है। मंदसौर में अब तक ६१.७६ तो सीतामऊ में ६२.६४, सुवासरा में ५८.६८, गरोठ में ७६.२४भानपुरा में ५७.९६, मल्हारगढ़ में ५४.६, धुधड़का में ५५.९६, शामगढ़ में ६३.०४, संजीत में ५४.३२ तो कयामपुर में ६७.१६ इंच बारिश अब तक हो चुकी है। अभी निरंतर बारिश का दौर जारी है। जिले में इस बार औसत बारिश से भी दोगुनी बारिश हुई है। जो पिछले कई सालों से अधिक है। वहीं पिछले २४ घंटे में मंदसौर में ३७, सीतामऊ में ४९.४, सुवासरा में ३१.४, गरोठ में १४.४, भानपुरा में ५४.४, मल्हारगढ़ २६, धुधड़का ३२, शामगढ़ में ४२.४, संजीत ४४, कयामपुर में ५९.४ मिमी बारिश हुई। जिले की औसत बारिश ६० इंच का आंकड़ा पार कर गई है।