चाकू की नोक पर जेल प्रहरी ने किया महिला प्रहरी से बलात्कार

बांसवाड़ा। राजस्थान के बांसवाड़ा जिले से बहुत ही सनसनीखेज मामला ( Crime Rajasthan ) सामने आया है जिसमें जिला कारागृह स्थित सरकारी आवास में चाकू की नोक पर महिला प्रहरी से बलात्कार ( Rape ) का मामला सामने आया है।  इस आरोप में कोतवाली थाना पुलिस ने मंगलवार को एक पुरुष व दो महिला प्रहरियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। थानाप्रभारी भैयालाल आंजना ने बताया कि घटना आठ सितंबर रात्रि करीब 11 बजे की है।

पिछले हिस्से से अंदर घुस आया आरोपी
रिपोर्ट अनुसार पीडि़ता ने बताया कि दोपहर बारह बजे से शाम छह बजे तक जिला कारागृह में ड्यूटी के बाद कारागृह परिसर स्थित आवास में थी। इसी दौरान आरोपी जेल प्रहरी ( Jail Prahari ) लक्ष्मणलाल मीणा पीडि़ता के घर पहुंच गया और दरवाजा नहीं खोलने पर पिछले हिस्से से अंदर घुस आया।

चाकू की नोक पर किया बलात्कार
आरोपी ने पीडि़ता के साथ जबरदस्ती करते हुए चाकू की नोक पर बलात्कार किया और किसी को भी बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी। रिपोर्ट अनुसार घटनाक्रम के बाद दो महिला प्रहरी वहां आई तो आरोपी भाग गया। दोनों ने पीडि़ता को मदद देने से भी इनकार कर दिया। नौ सितंबर को पीडि़ता मां के पास पहुंची और जानकारी दी।

- पीडि़त महिला प्रहरी नौ सितंबर को ड्यूटी के बाद से बिना बताए नदारद है। जेल में चार महिला प्रहरी हैं, जिनके आवास सहित अन्य व्यवस्थाएं पृथक से है। आरोपी प्रहरी से पुलिस स्तर पर पूछताछ की जा रही हैं।
मोहनलाल मीणा, जेलर, जिला कारागृह बांसवाड़ा

रेप पीडि़ता नाबालिग ने पीया जहर
श्रीगंगानगर के घड़साना में घर में अकेली नाबालिग लडक़ी देख एक युवक ने उससे बलात्कार कर लिया। इस घटना से आहत पीडि़ता ने घर पर रखा कीटनाशी पी लिया। यह घटना गांव 6 एमएलडी में 7 सितम्बर शाम को हुई। जीवन व मौत के बीच तीन दिन तक जूझने के बाद उसकी हालत सुधार आने के बाद पीडि़ता के मां-बाप ने मंगलवार को थाने में मामला दर्ज कराया है। थानाधिकारी विजेन्द्र सिला ने बताया कि बलात्कार की शिकार पन्द्रह वर्षीय पीडि़ता के पिता ने लिखित शिकायत दी है। जिसमें आरोप लगाया है कि 7 सितम्बर शाम को वह खेत पर गया था। इस दौरान उसकी पुत्री को घर में अकेली देखकर देशराज बावरी ने बलात्कार किया।