ग्वालटोली में हादसे को आमंत्रण देता नगरपालिका प्रशासन

मेवाड़ किरण@नीमच -

नीमच. ग्वालटोली में वर्षों पुरानी पानी की टंंकी को अचानक तोडऩा शुरू कर दिया गया। नगरपालिका प्रशासन की ओर से बिना पूर्व सूचना के इस तरह टंकी तोडऩे का कार्य प्रारंभ करने से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।
ग्वालटोली में स्थित वर्षों पुरानी पानी की टंकी जर्जर हो चुकी है। नगर पालिका की ओर से टंकी पर एक सूचना भी लगाई गई थी कि कोईभी टंकी के नजदीक नहीं जाए। इस बीच नगरपालिका ने आनन फानन में टंकी को तोडऩे का काम प्रारंभ कर दिया। जर्जर हो चुकी टंकी के कभी भी गिरने के खतरे को देखते हुए नगर पालिका ने इसे तोडऩे काम ठेकेदार को दिया है। इस काम में करीब 20 दिन का समय लगने की बात कही जा रही है। ठेकेदार को यहां सावधानी से कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन सारे नियम कायदे को ताक में रखकर काम किया जा रहा है। सुरक्षा के नाम पर टंकी के आसपास पास प्लास्टिक लपेटकर कर रोक लगाई गई है। जानकार बताते हैं कि टंकी तोडऩे के पूर्व आसपास के रहवासियों को इसकी सूचना तक नहीं दी गईहै। इस बारे में न तो नगरपालिका ने और न ही ठेकेदार सूचना देना उचित समझा। टंकी के पास सटे मकान को भी नगरपालिका ने खाली नहीं कराया है। टंकी तोडऩे के दौरान मटेरियल आसपास गिर रहा है। इससे कभी भी हादसा हो सकता है। काम करने वाले मजदूरों से भी सुरक्षा के उपकरणों के बिना कार्य करवाया जा रहा है।
ठेके पर दिया है टंकी तोडऩे का काम
ग्वालटोली टंकी क्षतिग्रस्त हो गईथी। उसे तोडऩे का ठेका दिया गया है। आगामी 15-20 दिन में कार्यपूरा हो जाएगा। सबसे सामने टंकी तोडऩे का काम किया जा रहा है। इस कार्य में पूरी सावधानी बरती जा रही है।
- राकेश पप्पू जैन, नपाध्यक्ष