गांव-गांव तक अग्र बंधुओं को जागृत करने की होगी मुहिम

भीलवाड़ा। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन से सम्बद्ध पश्चिमी राजस्थान अग्रवाल सम्मेलन की प्रांतीय कार्यकारिणी बैठक अग्रवाल उत्सव भवन में बुधवार को हुई। अध्यक्षता डूंगरपुर सभापति व पश्चिमी राजस्थान अग्रवाल सम्मेलन के अध्यक्ष केके गुप्ता ने की। राज्य के विभिन्न अंचलों से आए समाज के प्रतिनिधियों से उन्होनें कहा कि समाज को संगठित करने के लिए हर गांव ढाणी में बसे अग्र बंधुओं को जागृत करना होगा। उन्हें समाज सेवा को प्रेरित करना होगा। समाज के हर फैसले में सभी बंधुओं की राय मायने रखती है।

राजनीति में अग्रवाल समाज का उचित प्रतिनिधित्व नहीं
गुप्ता ने कहा कि आज अग्रवाल समाज के व्यक्ति हर क्षेत्र में देश का नेतृत्व कर रहे हैं,परन्तु राजनीति में अग्रवाल समाज का उचित प्रतिनिधित्व नहीं है। राजनीति में समाज का प्रभाव बढ़ाने के लिए अग्र बंधुओं को एक जुट करने प्रयास करने होंगे। समाज के किसी भी बन्धु के साथ कोई अप्रिय घटना घटित होती है तो सबको सामूहिक विरोध दर्ज कराना चाहिए। उन्होंने राज्य स्वच्छता अभियान के ब्रांड अम्बेसडर होने के नाते अग्रवाल समाज को भी शहर को स्वच्छ बनाने में सहयोग व स्थानीय निकायों के साथ मिलकर सार्वजनिक संस्थानों की सफ ाई की जिम्मेदारी लेने का आह्वान किया।
इन मुद्दों पर चर्चा की

29 दिसम्बर को परिचय सम्मेलन
अग्रोहा धाम की विकास यात्रा में प्रदेश की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने, सभी जिलों में अग्र भागवत कथा कराने तथा दिसम्बर में अग्रोहा धाम में 18 कुण्डीय यज्ञ पर चर्चा हुई। 29 दिसम्बर को चतुर्थ अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन के फ ॉर्म का विमोचन किया गया तथा 27 व 28 दिसम्बर को भीलवाड़ा में अग्र भागवत की घोषणा की गई। अग्रवाल समाज सम्पत्ति ट्रस्ट के अध्यक्ष मदन लाल अग्रवाल, महामंत्री राकेश अग्रवाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, रामस्वरूप गुप्ता, महिला मण्डल अध्यक्ष रूपा परसरामपुरिया, भाजपा नेता दामोदर अग्रवाल व विभिन्न जिलों से आए समाज के प्रतिनिधियों ने भी सम्बोधित किया।