खाद आते ही उमड़े किसान, लगी कतारें, पुलिस पहरे में खाद


भीलवाड़ा।
जिले में सहकारी समितियों में खाद आते ही किसानों की भीड़ उमड़ पड़ी। जिले केे बीगोद कस्बे सहित खटवाड़ा, त्रिवेणी चौराहा, जालिया क्षेत्र में किसानों की लंबी कतारें लग गई। खाद लेने के लिए किसानों की भीड़ को देखते हुए बीगोद में पुलिस जवान लगाए गए। रबी फसल के लिए किसानों को खाद की आवश्यकता है और खाद समय पर नही मिलने से किसान परेशान हो रहे है। लम्बी कतार के बाद एक कट्टा खाद पाने के बाद किसानों के चेहरे भी खिल उठे।

 

बिजोलिया क्रय विक्रय सहकारी समिति काछोला पर जब किसानों को पता पड़ा देर रात तक की यूरिया खाद समिति में आ गया है तो बड़ी तादाद में किसान सुबह 5:00 बजे से ही लंबी कतारें लगाकर एकत्रित हो गए। कंपकपाती सर्दी में भी कतार लगाकर यूरिया खाद के लिए सुबह 10:00 बजे तक डीलर का इंतजार करने लगे। पुलिस सुरक्षा के बाद 10:00 बजे कृषि विभाग के अधिकारियों पुलिस के आला अधिकारी के नेतृत्व में लंबी कतारे दिखी। खाद के लि लोग परेशान होते दिखाई दिए।

अमरगढ़ कस्बे में जीएसएस में यूरिया खाद पहुंचते ही ग्रामीणों की कतार लग गई।अमरगढ़ पुलिस चौकी जाप्ते की मौजूदगी में किसानों को यूरिया खाद वितरित किया जा रहा है।


विधायक मिले किसानों से कहा, निर्धारित मूल्य से ज्यादा न दें

मांडलगढ़ विधायक गोपाल खंडेलवाल ने धन्यवाद यात्रा के दौरान यूरिया खाद के लिए कतार में लगे हुए किसानों से मुलाकात की । विधायक ने किसानों को किया सचेत, कहा निर्धारित मूल्य से अधिक नहीं दे राशि ।
खंडेलवाल ने निर्धारित मूल्य से अधिक राशि वसूलने पर खाद विक्रेताओं को फटकार लगाई। त्रिवेणी चौराहे पर खाद के साथ फसलों के लिए पाउडर बेचे जाने का मामला सामने आने पर उन्होंने विक्रेताओं को सख्त निर्देश दिए।